script

जंगल से निकल गांव में घुसे हाथियों ने मचाया तांडव

locationकोलकाताPublished: Oct 26, 2019 10:34:54 pm

Submitted by:

Shishir Sharan Rahi

WEST BENGAL NEWS: ELEPHANT IN ANGER —बंगाल के खडग़पुर जिले में कई कच्चे मकानों को तहस-नहस कर फसलों को उजाड़ डाला, खडग़पुर के शालबनी की घटना, पशुओं पर हमला, गाय की मौत
 

जंगल से निकल गांव में घुसे हाथियों ने मचाया तांडव

जंगल से निकल गांव में घुसे हाथियों ने मचाया तांडव

कोलकाता. पश्चिम बंगाल के खडग़पुर जिले के शालबनी थानान्तर्गत लालगेडिया गांव के नारायणपुर में हाथियों के उपद्रव से ग्रामीण दहशत में हैं। हाथियों के हमले से इलाके में एक गाय की मौत हो गई और एक भैंस घायल हो गई। लालगेडिय़ा जंगल में 60 हाथियों का दल मौजूद है, जो शुक्रवार की रात जंगल से निकल गांव में घुसा। हाथियों ने पहले ग्रामीणों के मकान के बाहर बंधे पशुओं पर हमला किया, फिर कच्चे मकानों को तहस-नहस कर खेतों में उगी फसलें उजाड़ डालीं। हाथियों के हमले से ग्रामीण दहशत में हैं। वन विभाग का कहना है कि हाथियों की हरकतों पर वनकर्मियों की नजर है। उन्हें झारखंड के दलमा की ओर खदेडऩे के प्रयास किए जा रहे हैं।

इससे पहले जिले के लालगढ़ थाना अन्तर्गत झिटका जंगल के समीप लालगढ़,धानशोल और झिटका गांव की महिलाओं ने हाथियों के तांडव से तंग आकर और सरकारी मुआवजे की मांग करते हुए मेदिनीपुर-लालगढ़ मुख्य सडक़ जाम कर दिया था। पिछले कई माह से हाथियों का दल लालगढ़ और आसपास स्थित जंगलों में डेरा डाले हुए हाथियों के दल ने इलाके में उत्पात मचाते हुए कई मकानो को क्षतिग्रस्त करने के साथ ही कई एकड़ जमीन में उगे फसलों को रौंद डाला था।

ट्रेंडिंग वीडियो