नवान्न अभियान को लेकर कड़ी सुरक्षा, चप्पे-चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर

नवान्न अभियान को लेकर कड़ी सुरक्षा, चप्पे-चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर
नवान्न अभियान को लेकर कड़ी सुरक्षा, चप्पे-चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर

Shishir Sharan Rahi | Updated: 13 Sep 2019, 01:00:03 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

अभियान पर अड़े वामपंथी छात्र संगठन, पुलिस ने भी कसी कसर, हिंसा की आशंका, वामपंथी छात्र संगठन ने 10 लाख रोजगार की मांग पर सिंगूर से की नवान्न चलो अभियान की शुरुआत, सिंगूर से शुरू एसएफआई और डीवाईएफआई का नवान्न अभियान पहुंचा हावड़ा

कोलकाता/हावड़ा. वामपंथी छात्र संगठन के नवान्न अभियान को लेकर शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा की गई है। एक तरफ जहां चप्पे-चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर है, वहीं दूसरी ओर वामपंथी छात्र संगठन अपने अभियान पर अड़े हुए हैं। हिंसा की आशंका के मद्देनजर पुलिस मुस्तैद है और किसी भी स्थिति का सामने करने की पूरी तैयारी कर ली है। राज्य सरकार से 1० लाख युवाओं को नौकरी देने की मांग को लेकर वामपंथी छात्र संगठन एसएफआई और युवा संगठन डीवाईएफआई की ओर से गुरुवार को हुगली के सिंगूर से शुरू हुआ नवान्न अभियान शुक्रवार को हावड़ा तक पहुंच गया। हावड़ा सिटी पुलिस की ओर से अभियान में शामिल छात्र संगठन व युवा संगठन के कार्यकर्ताओं को नवान्न से दूर रखने के सभी पुख्ता सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। पुलिस ने हावड़ा में त्रि-स्तरीय सुरक्षा बैरिकेड लगाने के साथ विशेष पुलिस बलों की तैनाती की है। रोबोकॉप, महिला पुलिस, जल कमान जैसी आधुनिक व्यवस्थाएं भी की गई है। सीनियर पुलिस अफसरों के अनुसार नवान्न अभियान में शामिल कार्यकर्ताओं को नवान्न से दूर रखने के हर संभव प्रयास किए गए हैं। उधर युवा व छात्र संगठन के पदाधिकारियों का कहना है कि वे किसी भी सूरत में नवान्न अभियान कर के ही रहेंगे। इन सबके बीच हावड़ा के जीटी रोड मल्लिक बाजार, संध्या बाजार में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात हैं। जीटी रोड के कुछ हिस्सों को बंद कर दिया गया है और शहर के कई इलाकों में ट्रैफिक नियंत्रण किया गया।

सिंगूर से नवान्न तक पदयात्रा
राज्य सरकार से 10 लाख युवाओं को नौकरी देने की मांग को लेकर वामपंथी छात्र संगठन एसएफआई के तरफ से गुरुवार को हुगली जिले के सिंगूर से नवान्न तक पदयात्रा की शुरुआत की गई। पदयात्रा शुक्रवार को हावड़ा स्टेशन से रवाना हुई। अभियान में वामपंथी छात्र युवा संगठन के छात्र शामिल थे। राज्य सरकार से रोजगार, कृषि कल कारखाने की स्थापना समेत विभिन्न मूलभूत चीजों की मांग को लेकर यह पदयात्रा शुरू की गई है, जो डानकुनी में रात पड़ाव के बाद शुक्रवार सुबह फिर से नवान्न के लिए रवाना हुई। राज्य के विभिन्न प्रांतों से वामपंथी संगठनों ने लाखों बेरोजगारों के आवेदन संग्रहित किए हैं जिन्हें राज्य सरकार तक पहुंचा कर उनके रोजगार की मांग की जाएगी। रैली में हजारों की संख्या में बेरोजगार युवक-युवतियां शामिल है। डानकुनी से पद्यात्रा शुक्रवार सुबह हावड़ा पहुंची, वहां से एकत्र होकर नवान्न अभियान के लिए रवाना। हावड़ा सिटी पुलिस की ओर से शुक्रवार सुबह से ही सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned