scriptPolitical warfare on NRC एक अक्टूबर को कोलकाता में एनआरसी पर शाह करेंगे अपनी रणनीति का खुलासा | West Bengal NRC terror Amit Shah's meeting Kolkata Mamta Banerjee | Patrika News

Political warfare on NRC एक अक्टूबर को कोलकाता में एनआरसी पर शाह करेंगे अपनी रणनीति का खुलासा

locationकोलकाताPublished: Sep 24, 2019 07:39:06 pm

Submitted by:

Manoj Singh

Durga Puja से ठीक पहले Union Home Minister अमित शाह 1 आक्टूबर को Kolkata में आयोजित नागरिक सभा में नागिरकता संसोशन विधेयक और एनआरसी पर अपनी सरकार और भाजपा का रणनीति के बारे में बताएंगे । शाह ने यह कदम 18 अगस्त को नर्ई दिल्ली में Mamta Banerjee से NRC पर बात करने के बाद उठाया है। सबकी निगाहें अब एक अक्टूबर को नागरिक सभा में Amit Shah एनआरसी पर क्या बोलेंगें।

Political warfare on NRC एक अक्टूबर को कोलकाता में एनआरसी पर शाह करेंगे अपनी रणनीति का खुलासा

Political warfare on NRC केन्द्रीय गृह मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह

नेताजी इनडोर स्टेडियम में करेंगे सभा को संबोधित
धीरे चलो की राह पर केन्द्र सरकार और भाजपा
कोलकाता
असम के बाद पश्चिम बंगाल में राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एनआरसी) को ले कर लोगों में आतंक फैलने के साथ राजनीति गरमा गई है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने एनआरसी के विरोध में अभियान छेड़ दिया है। इस बीच बंगाल में एनआरसी कराने का मुद्दा उछालने वाले केन्द्रीय गृह मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह एनआरसी और नागरिकता संशोधन विधेयक पर बात करने के लिए कोलकाता आ रहे हैं।
दुर्गा पूजा शुरू होने से ठीक पहले अमित शाह एक आक्टूबर को कोलकाता के नेताजी इनडोर स्टेडियम में नागरिक सभा को संबोधित करेंगे। कोलकाता पुलिस ने शाह की सभा को अनुमति दे दी है। शाह ने यह कदम 18 अगस्त को नर्ई दिल्ली में ममता बनर्जी से एनआरसी पर बात करने के बाद उठाया है। सूत्र बताते हैं कि शाह पासपोर्ट, आधार, ड्राइविंग लाइसेंस सहित अन्य के लिए एक बहुउद्देशीय पहचान पत्र का रास्ता तैयार कर रहे हैं। नई दिल्ली में बैठक के बाद से ममता बनर्जी बंगाल में एनआरसी नहीं होने और नहीं होने देने का दावा कर रही है। लेकिन अमित शाह का इस बारे में कोई बयान नहीं आया।

 

केन्द्र और भाजपा की धीरे चलो रणनीति

पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान अमित शाह ने बंगाल में ऐनआरसी लागू कर बांग्लादेशी घूसपैठियों को यहां से भगाने की घोषणा की थी। अब वे एनआरसी और नागरिकता संशोधन विधयेक पर लोगों से बात करने के लिए कोलकाता आ रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि भाजपा और केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार-2 ने फिलहाल एनारसी पर नर्म रहने की रणनीति अपनाई है।
इसका मूल कारण अधिक संख्या में हिन्दू बांग्लादेशियों को एनारसी से बाहर करने से बंगाल में रह रहे हिन्दू बांग्लादेशियों में डर व्याप्त होना है और उनका रुझान तृणमूल कांग्रेस की ओर होने की शंका का होना है। ऐसी स्थिति में सबकी निगाहें अब एक अक्टूबर को नेताजी इंडोर स्टेडियम में होने वाली अपनी नागरिक सभा में अमित शाह एनआरसी पर क्या बोलेंगें।
Political warfare on NRC एक अक्टूबर को कोलकाता में एनआरसी पर शाह करेंगे अपनी रणनीति का खुलासा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो