script

West Bengal: भाजपा-तृणमूल के बीच वर्चस्व की लड़ाई में मर रही है भाटपड़ा की जनता: अपर्णा सेन

locationकोलकाताPublished: Jun 27, 2019 10:49:10 pm

जनता और पुलिसकर्मी सहमे हुए हैं। इलाके के लोग खुलकर कुछ कहने में डर रहे हैं। हिंसा प्रभावित भाटपाड़ा व कांकीनाड़ा के दौरे के बाद अपर्णा सेन ने उक्त बातें कहीं। बुद्धिजीवि कौशिक सेन ने भी अपर्णा सेन के बयान का समर्थन किया।

Kolkata West Bengal

West Bengal: भाजपा-तृणमूल के बीच वर्चस्व की लड़ाई में मर रही है भाटपड़ा की जनता: अपर्णा सेन

कोलकाता

गुजरे जमाने की जानीमानी अभिनेत्री व बुद्धिजीवि अपर्णा सेन ने गुरुवार को कहा कि भाटपाड़ा की जनता भाजपा-तृणमूल कांग्रेस के वर्चस्व की लड़ाई में मर रही है। जनता और पुलिसकर्मी सहमे हुए हैं। इलाके के लोग खुलकर कुछ कहने में डर रहे हैं। हिंसा प्रभावित भाटपाड़ा व कांकीनाड़ा के दौरे के बाद अपर्णा सेन ने उक्त बातें कहीं। बुद्धिजीवि कौशिक सेन ने भी अपर्णा सेन के बयान का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि इलाके की जनता से बातचीत में यह बात सामने आई है। गुरुवार को अपर्णा सेन, कौशिक सेन व चंदन सेन समेत बुद्धिजीवियों के एक दल ने हिंसा प्रभावित भाटपाड़ा इलाके का दौरा किया। दल में शामिल बुद्धिजीवियों ने हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों व आमलोगों से बातचीत कर भाटपाड़ा गोलीकाण्ड व इलाके में भडक़ी हिंसा का कारण जानने का प्रयास किया। इसके बाद बैरकपुर के पुलिस कमिश्रर मनोज वर्मा को लिखित ज्ञापन सौंपा। उन्होंने पुलिस कमिश्रर से मामले को गंभीरता से लेने, सीसीटीवी फुटेज देखकर आरोपियों को गिरफ्तार कर सजा देने तथा इलाके में शांति बहाली के लिए ठोस कदम उठाने की मांग की है।
अपर्णा सेन ने कहा कि पुलिस कमिश्रर मनोज वर्मा इलाके में शांति बहाली के लिए पुरजोर कोशिश कर रहे हैं। क्षेत्र की जनता उनके प्रयासों की सराहना कर रही है। इलाके में साम्प्रदायिक हिंसा जैसे हालात उत्पन्न हो गए है। हालांकि क्षेत्र में दोनों सम्प्रदाय के लोग शांति बहाली के पक्ष में हैं। उन्होंने कहा कि वे अपनी रिपोर्ट राज्यपाल, मुख्यमंत्री व दोनों पार्टियों को सौंपेंगी।
उल्लेखनीय है कि चुनाव नतीजे आने के बाद से ही भाटपाड़ा में हिंसा फैला हुई है। पुलिस की गोलीबारी में दो लोगों की मौत हुई है। पांच लोग घायल हुए हैं। पुलिस फायरिंग के दो दिन बाद भाजपा संसदीय दल इलाके में दौरे पर गया था। भाजपा सांसदों के इलाके से निकलने के बाद पुलिस और जनता के बीच भिड़ण्त हो गई थी। हालात को काबू में करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा था। तब से इलाके में हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। दुकान-बाजार बंद चल रहे हैं। लोग खौफजदा है। शुक्रवार को सत्तारूढ़ दल का प्रतिनिधि दल इलाके का दौरा करेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो