Secret agenda of Mamta-Modi meeting: एनआरसी पर ममता क्यों ली यू टर्न और सारधा घोटाले पर भडक़ी

Secret agenda of Mamta-Modi meeting: एनआरसी पर ममता क्यों ली यू टर्न और सारधा घोटाले पर भडक़ी
Secret agenda of Mamta-Modi meeting: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को गुलदस्ता देती हुई मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

Manoj Kumar Singh | Updated: 18 Sep 2019, 07:34:49 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

West Bengal: PM Modi से अपनी मुलाकात को राजनीतिक बैठक होने से इनकार करते हुए Mamta Banerjee ने NRC के बारे में यू टर्न ले लिया और Sardha chitfund scam के आरोपी आईपीएस अधिकारी राजीव कुमार के बारे में बातचीत होने के सवाल पर भडक़ गई।

कहा, एनआरसी बंगाल का मुद्दा नहीं, पीएम से मुलाकात के दौरान नहीं हुई राजनीतिक मुद्दे पर बात
मोदी को दिया विश्व की दूसरी सबसे बड़ी कोयला खनन परियोजना का उद्घाटन करने का आमंत्रण
कोलकाता
ढाई साल झगड़ा करने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार शाम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से नई दिल्ली स्थित उनके आवास पर मुलाकात कर समन्वय सौजन्य और सौहार्द दिखाया। प्रधानमंत्री से अपनी मुलाकात को राजनीतिक बैठक होने से इनकार करते हुए ममता बनर्जी ने राज्य की मांगों पर अच्छी बातचीत होने का दावा किया।

लेकिन पीएम मोदी से मुलाकात के बाद उन्होंने राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एनआरसी) के बारे में यू टर्न ले लिया और सारधा चिटफंड घोटाले के आरोपी आईपीएस अधिकारी राजीव कुमार के बारे में पीएम से बातचीत होने के सवाल पर भडक़ गई।
पीएम मोदी से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से मुखातिब होते हुए नर्मी अंदाज में ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी मुलाकात गैर राजनीतिक एक राज्य और केन्द्र सरकार के बीच बैठक थी। दोनों के बीच अच्छी बातचीत हुई।

इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी के समक्ष पश्चिम बंगाल का नाम बदल कर बंाग्ला या बंगाल करने, बैंकों के विलय करने, बंगाल स्थित केन्द्र सरकार के सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों के कार्यालयों के कोलकाता से हटाने, उनकी समस्याओं को रखा।
ममता बनर्जी ने बैठक में पश्चिम बंगल के बीरभूम जिले विश्व का दूसरी बड़ी कोयला खनन परियोजना का दुर्गा पूजा बाद उद्घाटन करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को आमंत्र भी दी। उन्होंने कहा कि वे काफी दिनों बाद प्रधानमंत्री से मिलने आई हैं। आगामी गुरुवार को वे केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मिलने की कोशिश करेंगी। उन्होंने इस दौरान केन्द्र और राज्य के हित में राजनीतिक बाते भी होने का दावा किया।
लेकिन जब पीएम मोदी से एनआरसी के बारे में बातचीत होने के बारे में पूछ् जाने पर उन्होंने यू टर्न ले लिया।
एनआरसी के मुद्दे पर यू टर्न लेते हुए उन्होंने कहा कि बैठक में पीएम मोदी से एनआरसी के मुद्दे पर बातचीत नहीं हुई और न ही बंगाल में एनआरसी कोई मुद्दा है।

उन्होंने कहा कि असम में एनआरसी अगल मुद्दा है। वहां असम एकर्ड के तहत एनआरसी लागू किया गया है। लेकिन बंगाल में एनआरसी कोई मुद्दा नहीं है। हम इस बारे में चर्चा नहीं करेंगे। बंगाल में एनआरसी करने का प्रस्ताव और सुझाव नहीं दिया है और न ही राज्य में एनआरसी लागू होगा।

 

Secret agenda of Mamta-Modi meeting: एनआरसी पर ममता क्यों ली यू टर्न और सारधा घोटाले पर भडक़ी

एनआरसी पर ये कही थी ममता
पीएम मोदी से मिलने जाने के एक सप्ताह पहले ममता बनर्जी ने एनआरसी के खिलाफ कोलकाता में विशाल रैली की थी और केन्द्र सरकार की ओर से बंगाल में एनआरसी कराए जाने की संभावित योजना का कड़ा विरोध किया। उन्होंने अपने जीते जी बंगाल में एनआरसी नहीं होने देने की घोषणा की थी।
सारधा चिटफंट घोटाले पर भडक़ी
पत्रकारों ने ममता बनर्जी से सारधा चिटफंड घोटले का सबूत मिटाने के आरोपी उनके चहेते आईपीएस अधिकारी और पूर्व कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार के बारे में पीएम मोदी से बातचीत होने के बारे में पूछा तो वे भडक़ गई। उन्होंने कहा कि आप लोग उनसे ऐसे बेकार के सवाल नहीं पूूछे। उल्लेखनीय है कि करोड़ों रुपए के सारधा चिटफंड घोटाले के आरोपी आईपीएस अधिकारी राजीव कुमार को गिरफ्तार करने के लिए सीबीआई उन्हें खोज रही है।

 

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned