script

West Bengal ऐसे चल रहा था बंगाल में बिहार के मुन्नाभाईयों का खेल

locationकोलकाताPublished: May 23, 2022 02:14:17 pm

Submitted by:

Paritosh Dube

West Bengal Police constable recruitment पश्चिम बंगाल पुलिस कांस्टेबल नियुक्ति की लिखित परीक्षा में बिहार से फर्जी परीक्षार्थी लाकर बंगाल के उम्मीदवारों की जगह परीक्षा में बैठाने के एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश करते हुए राज्य पुलिस ने बड़ा अभियान चलाया है।

West Bengal ऐसे चल रहा था बंगाल में बिहार के मुन्नाभाईयों का खेल

West Bengal ऐसे चल रहा था बंगाल में बिहार के मुन्नाभाईयों का खेल

कोलकाता. राज्य पुलिस के कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा में बिहार के मेधावियों को लाकर बंगाल के उम्मीदवारों की जगह परीक्षा में बैठाने के बड़े गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए राज्य पुलिस ने सौ से ज्यादा फर्जी परीक्षार्थियों को गिरफ्त में लिया है। इस गिरोह के मास्टरमाइंड बताए जा रहे तीन आरोपियों को चिह्नित कर गिरफ्तार कर उनसे कड़ी पूछताछ की जा रही है। गिरफ्त में आए मास्टरमाइंड पैसों की एवज में पढ़े लिखे मेधावी उम्मीदवार मुहैया कराने की बात कबूल रहे हैं।
——–
गोरखधंधे का जाल नदिया और उ. 24 परगना में
पुलिस सूत्रों के अनुसार गिरफ्त में आए ज्यादातर फर्जी उम्मीदवार नदिया और उत्तर २४ परगना जिलों के उम्मीदवारों की जगह परीक्षा देने आए थे। ये सभी बड़ी रकम के बदले बंगाल के उम्मीदवारों की ओर से परीक्षा में बैठने की तैयारी में थे। इनमें से ज्यादातर फर्जी परीक्षार्थी तो बिहार से आए थे। पुलिस ने बताया कि बैरकपुर के पांच थाना इलाकों से 60 से ज्यादा, लेकटाउन और साल्टलेक के विभिन्न परीक्षा केंद्रों से 27 ऐसे परीक्षार्थियों को गिरफ्तार किया गया है।
—-
सिलेबस का सब रटा पर माता पिता का नाम भूल गए
पुलिस सूत्रों के अनुसार फर्जी परीक्षार्थियों ने प्रवेश परीक्षा के सिलेबस की तो पूरी तैयारी की थी लेकिन प्रवेश पत्र की जांच के सामने वे असल उम्मीदवारों के माता पिता के नाम, पते पर ठिठक गए। जिसे देख जांच अधिकारियों को शक हुआ। इसके साथ ही किसी उम्मीदवार के हस्ताक्षर का मिलान ठीक तरीके से नहीं हुआ। किसी की तस्वीर से जालसाजी का खुलासा हुआ। उसके बाद धड़ाधड़ गिरफ्तारियां की गईं।
——
होटल में कमरे बुक कर रखा गया था मुन्नाभाईयों को
पुलिस की जांच में सामने आया है कि बिहार से लाए गए फर्जी परीक्षार्थियों को उत्तर २४ परगना जिलों के कई जगहों पर होटल में कमरे बुक कर रखा गया था। उन्हें मोटी रकम देने का वायदा भी किया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो