बंगाल: हावड़ा में प्रदर्शनकारी वामपंथी कार्यकर्ताओं पर पुलिस की लाठी

बंगाल: हावड़ा में प्रदर्शनकारी वामपंथी कार्यकर्ताओं पर पुलिस की लाठी
बंगाल: हावड़ा में प्रदर्शनकारी वामपंथी कार्यकर्ताओं पर पुलिस की लाठी

Prabhat Kumar Gupta | Updated: 13 Sep 2019, 03:23:26 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

माकपा समर्थित छात्र और युवा संगठनों की प्रस्तावित नवान्न अभियान को लेकर हावड़ा में मल्लिक फाटक का इलाका रणक्षेत्र में तब्दील हो गया।


- सिंगुर में उद्योग लगाने तथा बेरोजगारी भत्ता की मांग पर सचिवालय को आ रहे थे घेरने
कोलकाता.
माकपा समर्थित छात्र और युवा संगठनों की प्रस्तावित नवान्न अभियान को लेकर हावड़ा में मल्लिक फाटक का इलाका रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। सिंगुर में उद्योग लगाने तथा बेरोजगारी भत्ता देने की मांग पर सचिवालय का घेराव करने के उद्देश्य से नवान्न की ओर बढऩे के दौरान पुलिस ने उन्हें बीच में ही रोक दिया। पुलिस की ओर से लगाए स्टील के बैरिकेड तोड़ कर आगे बढऩे का प्रयास कर रहे वामपंथी छात्र और युवा संगठनों के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठियां भांजी। आरोप है कि प्रदर्शनकारी पुलिस को निशाना बनाकर ईंट व पत्थर फेंके गए। जिससे कई पुलिसकर्मियों को चोटें आई हैं। जवाब में पहले तो सुरक्षाबलों ने उन्हें पीछे धकेलने की कोशिश की और फिर बाद में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर पानी की बौछार कर दी।
पुलिस के साथ भिड़ंत:
वाम संगठनों के प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच जमकर झड़प हुई। हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज और वॉटर कैनन का इस्तेमाल करना पड़ा। वामपंथी कार्यकर्ताओं ने सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी की, फलस्वरूप पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए बल का प्रयोग किया। माकपा सहित अन्य वामपंथी पार्टियों की युवा इकाइयों के हजारों युवा कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन के लिए इक_ा हुए।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned