scriptWest Bengal Politics Arjun Singh TMC switover planned earlier | Arjun Singh TMC switover नवम्बर महीने से ही अर्जुन बना रहे थे तृणमूल में जाने की योजना | Patrika News

Arjun Singh TMC switover नवम्बर महीने से ही अर्जुन बना रहे थे तृणमूल में जाने की योजना

बैरकपुर के सांसद अर्जुन सिंह नवम्बर 2021 से ही तृणमूल कांग्रेस में जाने की योजना बना रहे थे। ममता बनर्जी के पीएम नरेन्द्र मोदी को लिखे एक पत्र ने उनकी तृणमूल कांग्रेस में जाने की नींव तैयार की थी।

कोलकाता

Updated: May 22, 2022 11:54:59 pm

कोलकाता. भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने गत नवम्बर महीने में ही तृणमूल कांग्रेस में जाने का मन बना लिया था। वजह जूट उद्योग की खस्ताहालत को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ओर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लिखा गया पत्र था। अर्जुन सिंह ने कैमक स्ट्रीट कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन मे ंयह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उनकी राजनीति जूट मिलों के इर्दगिर्द रहती है। उनके मतदाता इसी क्षेत्र के हैं। जब राज्य की जूट मिलों की खस्ताहालत पर केन्द्र की उपेक्षा और अवहेलना बढ़ रही थी तो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्रमोदी को पत्र लिखकर केन्द्रीय मदद की आवश्यक्ता जताई थी। इसी पत्र ने उनकी तृणमूल कांग्रेस में वापसी की नींव तैयार की। तृणमूल कांग्रेस से चार बार के विधायक रहे अर्जुन सिंह ने बताया कि इसके बाद उन्होंने जूट उद्योग की समस्याओं को दूर करने के लिए केन्द्र सरकार पर दबाव बनाना शुरू किया। लगातार दबाव के कारण ही हाल ही में जूट उद्योग को कुछ फायदा पहुंचा है। अभी भी ७५ फीसदी काम बाकी है। इसलिए वे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में आगे की लड़ाई जारी रखेंगे। अर्जुन सिंह ने कहा कि अब देश भर में ममता बनर्जी के नेतृत्व में बड़ी लड़ाई होगी। ममता उसका नेतृत्व करेंगी। तृणमूल कांंग्रेस की देश भर में सांगठनिक क्षमता बढ़ रही है।
-------
तृणमूल में शामिल होते ही भाजपा का संगठन निशाने पर
बैरकपुर सांसद अर्जुन सिंह ने तृणमूल कांग्रेस में घर वापसी के बाद भाजपा की प्रदेश इकाई को निशाने पर लिया। कैमक स्ट्रीट कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में अर्जुन ने कहा कि एसी कमरों में बैठकर, फेसबुक पोस्ट के सहारे बंगाल की राजनीति और पार्टी का संगठन नहीं चलाया जा सकता। उन्होंने और तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं ने बूथ स्तर पर काम करके अपराजेय रही माकपा को हराया है। जबकि भाजपा की मौजूदा प्रदेश इकाई इस बात को नहीं समझ रही है।
------
स्क्रीनिंग और टास्क के बाद मिल रही तृणमूल में इंट्री
अर्जुन सिंह ने कहा कि यदि तृणमूल कांग्रेस अभी अपने दरवाजे खोल दे तो भाजपा खाली हो जाएगी। लेकिन तृणमूल कांग्रेस अभी भाजपा के नेताओं की स्क्रीनिंग कर उन्हें टास्क दे रही है। टास्क पूरा करने के बाद ही तृणमूल कांग्रेस में इंट्री मिल रही है।
------------
दो सांसद दें इस्तीफा वे भी दे देंगे
भाजपा के ससंद पद से इस्तीफा देने के सवाल पर अर्जुन सिंह ने कहा कि अभी तृणमूल के टिकट पर जीते दो सांसद भाजपा में हैं दोनों सांसद इस्तीफा दें वे भी एक घंटे के भीतर इस्तीफा दे देंगे।
----------
दिन भर गहमागहमी, शाम को घर वापसी
कोलकाता. कई महीनों से भाजपा के खिलाफ बगावती रुख अपनाए अर्जुन सिंह ने रविवार की दोपहर तक अपने पत्ते नहीं खोले थे। दोपहर एक बजे तक पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने अपने फैसले के बारे में खुलकर कुछ नहीं कहा था। लेकिन वे भाजपा छोडऩे के संकेत जरूर दे रहे थे। रविवार दोपहर को भी उन्होंने कोलकाता निकलने से पहले यह कहा कि एक बड़े आदमी से मुलाकात करने जा रहे हैं। इस बीच उनके कैमक स्ट्रीट स्थित अभिषेक बनर्जी के कार्यालय में जाने की खबर आइ लेकिन वे अभिषेक के कार्यालय की जगह अलीपुर के ताज बंगाल पहुंच गए। सूत्रों अनुसार वहां उनसे भाजपा हाईकमांड ने फोन पर बातचीत करने का प्रयास किया। जिसे अर्जुन की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई। इसके बाद शाम पांच बजे के लगभग वे अभिषेक के कार्यालय पहुंचे।
---------
जिले के नेताओं को मनाने में लगा समय
तृणमूल सूत्रों के अनुसार पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी को पार्टी के उन नेताओं को मनाने में समय लगा जो अर्जुन सिंह के भाजपा के कार्यकाल के दौरान उनसे लोहा लेते रहे। लंबी चली समन्वय बैठक के बाद अर्जुन की भूमिका तय की गई जिसके बाद उन्हें फोन कर कार्यालय बुलाया गया।
----------
हटाए गए झंडे बैनर
जगदल स्थित बैरकपुर सांसद अर्जुन सिंह के घर व कार्यालय से भाजपा के कार्यालय से पार्टी के झंडे, बैनर हटा दिए गए। शाम साढ़े पांच बजे के बाद जैसे ही अर्जुन सिंह के कैमक स्ट्रीट में तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने का संकेत मिलना शुरू हुआ वैसे ही उनके कार्यालय व आवास के आसपास लगे भाजपा के झंडे हटाने शुरू कर दिए गए। वहीं तृणमूल कांग्रेस के झंडे लगाने शुरू कर दिए गए।
-------
सोशल मीडिया प्रोफाइल में उत्तरीय बदला
इधर शाम साढ़े बजे के लगभग अर्जुन सिंह के सोशल मीडिया प्रोफाइल फोटो भी बदल दी गई। नई फोटो में उनके गले में तृणमूल की उत्तरीय है।
Arjun Singh TMC switover नवम्बर महीने से ही अर्जुन बना रहे थे तृणमूल में जाने की योजना
Arjun Singh TMC switover नवम्बर महीने से ही अर्जुन बना रहे थे तृणमूल में जाने की योजना

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar News: तेज प्रताप भी बन सकते हैं मंत्री, बिहार में 16 अगस्त को मंत्रिमंडल विस्तारBilkis Bano Gang Rape: आजीवन कारावास की सजा काट रहे सभी 11 दोषी रिहा, राज्य सरकार की माफी योजना के तहत जेल से आए बाहरIndependence Day 2022: भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर इन देशों ने दी बधाईयां और कही ये बातKarnataka News: शिवमोग्गा में सावरकर के पोस्टर को लेकर बढ़ा विवाद, धारा 144 लागूसिंगर राहुल जैन पर कॉस्ट्यूम स्टाइलिस्ट के साथ रेप का आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज की एफआईआरशख्स के मोबाइल पर गर्लफ्रेंड ने भेजा संदिग्ध मैसेज, 6 घंटे लेट हुई इंडिगो की फ्लाइट, जाने क्या है पूरा मामलासिर्फ 'हर घर' ही नहीं, 'स्पेस' में भी लहराया 'तिरंगा', एस्ट्रोनॉट राजा चारी ने अंतरिक्ष स्टेशन पर लहराते झंडे की शेयर की तस्वीरबिहार : नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी और रोजगार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.