script

मतदान शुरू होते ही जब मुर्शिदाबाद में बरसने लगे बम

locationकोलकाताPublished: Apr 23, 2019 03:57:24 pm

Submitted by:

Prabhat Kumar Gupta

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के दौरान मंगलवार को हुई हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई। मुर्शिदाबाद संसदीय क्षेत्र के भगवानगोला में इस दिन दो गुटों के बीच इतनी बमबाजी हुई कि एक की जान चली गई। मृतक कांग्रेस कार्यकर्ता अब्दुल कलाम टियारूल बताया जा रहा है।

kolkata west bengal

मतदान शुरू होते ही जब मुर्शिदाबाद में बरसने लगे बम


-बंगाल में चुनावी हिंसा में एक की बलि
कोलकाता.
पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के दौरान मंगलवार को हुई हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई। मुर्शिदाबाद संसदीय क्षेत्र के भगवानगोला में इस दिन दो गुटों के बीच इतनी बमबाजी हुई कि एक की जान चली गई। मृतक कांग्रेस कार्यकर्ता अब्दुल कलाम टियारूल बताया जा रहा है। मृतक के बेटे ने बताया कि वह केरल में काम करता है, 9 महीने बाद वोट देने के लिए ही मुर्शिदाबाद आया और आज मतदान के उसके पिता चुनावी हिंसा के शिकार हो गए। बम फेंकने वाले सत्तारूढ़ दल के लोग थे। मुर्शिदाबाद से कांग्रेस उम्मीदवार अबू हेना ने बताया कि सुबह मतदान शुरू होने से पहले ही तृणमूल के गुंडे इलाके में आतंक फैलाना शुरू कर दिए थे। पश्चिम बंगाल में 5 संसदीय सीटों बालूरघाट, मालदह उत्तर, मालदह दक्षिण, जंगीपुर और मुर्शिदाबाद में अपरान्ह 3 बजे तक औसतन 53.13 फीसदी मतदान रिकार्ड किया गया है। इनमें बालूरघाट में 58.01,मालदह उत्तर में 49.77, मालदह दक्षिण में 46.98, जंगीपुर में 55.73 और मुर्शिदाबाद में 59.21 फीसदी वोट डाले जा चुके हैं।
हरकत में आया निर्वाचन आयोग-
मुर्शिदाबाद में चुनावी हिंसा के बाद निर्वाचन आयोग हरकत में आ गया है। एक तरफ हिंसा को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है वहीं दूसरी ओर, जिले के दो विधानसभा कांदी और नवदा के उपचुनाव को टाल दिया है। यहां १९ मर्ई को उपचुनाव होने थे।

ट्रेंडिंग वीडियो