scriptWest Bengal pressure for religion conversion alleges BJP | बंगाल में कहां धर्म परिवर्तन के खिलाफ रास्ते पर बैठे हैं महिला बच्चे | Patrika News

बंगाल में कहां धर्म परिवर्तन के खिलाफ रास्ते पर बैठे हैं महिला बच्चे

पश्चिम बंगाल के मालदह में धर्म परिवर्तन के दबाव बनाने का आरोप सामने आया है। आरोप कालियाचक थाने के आईसी पर है। जिसके खिलाफ महिला व बच्चे थाने के सामने धरने पर बैठे हैं। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने अपने फेसबुक पोस्ट में यह जानकारी दी है।

कोलकाता

Published: May 16, 2022 02:30:07 pm

कोलकाता. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने आरोप लगाया है कि मालदह जिले के कालियाचक थाने के आइसी इलाके के कुछ गरीब हिंदू परिवारों पर धर्मांतरण का दबाव बना रहे हैं। अपने फेसबुक पोस्ट में भाजपा नेता ने लिखा है कि आइसी के दबाव के विरोध में महिलाएं व बच्चे प्रदर्शन कर रहे हैं।उनके परिवार के पुरुष सदस्यों को गिरफ्तार कर उनका धर्म बदलने का दबाव डाला जा रहा है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पहले भी क्षेत्र में दो हिंदुओं का जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया था।
---
संविधान ने दी है धर्म की आजादी
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने अपनी पोस्ट में लिखा है कि संविधान भारत के प्रत्येक नागरिक को धर्म की स्वतंत्रता देता है। उस स्वतंत्रता की रक्षा करना राज्य की जिम्मेदारी है। एक सरकारी पुलिस अधिकारी किसी को धर्म परिवर्तन के लिए कैसे मजबूर कर सकता है। मामला दंडनीय अपराध है।
----------
न रोजगार न अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता
सुकांत मजूमदार ने कहा कि पश्चिम बंगाल में रोजगार, उद्योग, सुशासन नहीं है। ना ही बोलने की आजादी है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने मांग की है कि सरकार पश्चिम बंगाल में हिंदू समुदाय की सुरक्षा सुनिश्चित करे। उन्होंने यह भी मांग की कि प्रशासन इन परिवारों के आरोपों को गंभीरता से ले और दोषी पाए जाने पर आरोपी पुलिस अधिकारी को बर्खास्त किया जाए नहीं तो भाजपा आंदोलन के लिए मजबूर होगी।
----------
सनातनी संकीर्तन पर हमला, पुलिस रही खामोश- शुभेन्दु
कोलकाता. नेता प्रतिपक्ष शुभेन्दु अधिकारी ने रविवार को आरोप लगाया कि मुर्शिदाबाद जिले के बेलडांगा थानान्तर्गत कालिताला गांव में हरिनाम संकीर्तन यात्रा निकाल रही महिलाओं पर पुलिस की मौजूदगी में हमला किया गया। उन्होंने कहा कि संकीर्तन की पुलिस से अनुमति ली गई थी। उन्होंने राज्यपाल से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि हमला करने वाले अपराधियों पर जल्द से जल्द कार्रवाई की जाए।
बंगाल में कहां धर्म परिवर्तन के खिलाफ रास्ते पर बैठे हैं महिला बच्चे
बंगाल में कहां धर्म परिवर्तन के खिलाफ रास्ते पर बैठे हैं महिला बच्चे

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के अगले सीएम, देवेंद्र फडणवीस ने किया ऐलानMaharashtra Politics: बीजेपी ने मौका मिलने के बावजूद एकनाथ शिंदे को क्यों बनाया सीएम? फडणवीस को सत्ता से दूर रखने की वजह कहीं ये तो नहीं!Maharashtra: एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के नए सीएम, आज शाम होगा शपथ ग्रहण समारोहAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शिंदे सरकार में शामिल होंगे देवेंद्र फडणवीस, जेपी नड्डा ने ट्वीट कर दी जानकारी'इज ऑफ डूइंग बिजनेस' के मामले में 7 राज्यों ने किया बढ़िया प्रदर्शन, जानें किस राज्य ने हासिल किया पहला रैंकMaharashtra Political Crisis: उद्धव के इस्तीफे पर नरोत्तम मिश्रा ने दिया बड़ा बयान, कहा- महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा का दिखा प्रभाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.