WEST BENGAL: सीरियल किलर को मौत की सजा

- 9 महिलाओं की हत्या का था आरोप, दो के साथ हत्या से पहले किया था बलात्कार
- बिजली विभाग का एक अधिकारी बनकर मीटर रीडिंग लेने के बहाने से घुसता था घर में

By: Ashutosh Kumar Singh

Published: 07 Jul 2020, 01:12 AM IST

कोलकाता
पश्चिम बंगाल के बर्दवान जिले का अदालत ने 38 वर्षीय एक सीरियल किलर को मौत की सजा सुनाई है। कमरुज्जमां सरकार नामक बहशी दरिन्दे पर दो बलात्कार व हत्या तथा सात हत्या के मामले दर्ज हैं। पश्चिम बर्दवान जिले के पुलिस अदीक्षक भास्कर मुखर्जी ने बताया, 'कमरुज्जमां को मई 2019 में हुई 19 साल की युवती बलात्कार व हत्या के मामले में मौत की सजा सुनाई गई है। वारदात के बाद 2जून 2019 को उसे गिरफ्तार किया गया था।

उसे दो जिलों (हुगली और पश्चिम बर्दवान) में 15 मामलों में आरोपी बनाया गया है। इसमें से दो मामले रेप और हत्या के हैं और सात हत्या के मामले हैं। वहीं, 6 हत्या की कोशिश करने के मामले हैं। वहीं, कुछ मामलों में उस पर डकैती से संबंधित धाराएं लगाई गईं, क्योंकि उसने पीड़ितों को लूट लिया था। सभी अपराध 2013 और 2019 के बीच पकड़े जाने तक हुए थे।

कुछ घटनाओं में बच गए लोगों ने पुलिस को बताया था कि शख्स बिजली विभाग का एक अधिकारी बनकर मीटर रीडिंग लेने के बहाने से घर में घुसता था। ज्यादातर मामलों में वह अपने पीड़ितों का चेन से गला घोंट देता था। इसके चलते उसे मीटर मैन और चेन मैन कहकर भी बुलाया जाने लगा था।

मूल रूप से मुर्शिदाबाद जिले का रहने वाला शख्स पत्नी, दो बेटों और एक बेटी के साथ पूर्वी बर्दवान जिले में रहता था। पुलिस ने कहा कि वह स्क्रैप का कारोबार करता था।

Ashutosh Kumar Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned