scriptPolitics of defection: तृणमूल के एक और हेवीवेच बागी विधायक का भाजपा में शािमल होने का एलान | West Bengal TMC heavyweight rebel MLA BJP president Amit Shah | Patrika News

Politics of defection: तृणमूल के एक और हेवीवेच बागी विधायक का भाजपा में शािमल होने का एलान

locationकोलकाताPublished: Sep 30, 2019 09:32:47 pm

Submitted by:

Manoj Singh

Bidhannagar Corporation के मेयर पद छोड़ने के लिए मजबूर किए जाने के बाद से Mamta Banerjee और TMC पर हमलावर हुए Sabyasachi Dutta ने इस दिन कहा कि उन्होंने BJP में जाने का फैसला कर लिया है। Kolkata के नेताजी इंडोर स्टेडियम में मंगलवार को आयोजित भाजपा के कार्यक्रम में अमित शाह की मौजूदगी वे BJP में शामिल होंगी।

Politics of defection: तृणमूल के एक और हेवीवेच बागी विधायक  का भाजपा में शािमल होने का एलान

Politics of defection: तृणमूल कांग्रेस विधायक सब्यसाची दत्त

अमित शाह मंगलवार को बागी तृणमूल नेता को पार्टी में करेंगे शामिल
कोलकाता
कोलकाता नगर निगम के पूर्व मेयर शोभन चटर्जी के बाद एक और हेवीवेट मेयर और विधायक ने तृणमूल कांग्रेस के कुनवे से बाहर हो कर खुद को भगवा रंग में रंगे जाने की घोषणा कर दी। अपनी पार्टी प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बगावत करने वाले तृणमूल कांग्रेस विधायक सब्यसाची दत्त ने अंत में सोमवार को भाजपा में शामिल होने की घोषणा कर दी।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार को दत्त को पार्टी में शामिल करेंगे। इसके साथ ही उनके भाजपा में शामिल होने की चल रही अटकलों पर विराम लग गया।
राजारहाट न्यूटाउन विधानसभा क्षेत्र से लागातार दो बार तृणमूल कांग्रेस विधायक सब्यसाची दत्त विधाननगर नगर निगम के मेयर रहते हुए साल्टलेक स्थित अपने आवास पर भाजपा नेता मुकुल राय के साथ बैठक करने के साथ ममता बनर्जी के निशाने पर आए गए। इसके साथ ही उनके भाजपा में शामिल होने की अटकले भी तेज हो गई।
ममता बनर्जी के दवाब बनाने पर उन्होंने संवाददाता सम्मेलन कर राज्य के शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम की उपस्थित में खुद के तृणमूल कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में जाने की खबर का खंडन कर दिया। लेकिन बीच-बीच में विभिन्न अवसरोें पर वे मुकुल राय से मिल कर भाजपा में जाने की अटकलों को हवा देते रहे। वे मुकुल राय से अपनी मुलाकात को राजनीति से हट कर व्यक्तिगत राजनीतिक गुरु और शिष्य की मुलाकात करार देते रहे और वे भाजपा में शामिल होने से इनकार करते रहे।
अंतिम बार दत्त सितंबर महीने के अंत में एक क्लब की ओर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर साल्टलेक में आयोजित हवन में मुकुल राय के साथ दिखे। इस बार मुकुल राय के साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष, बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय और सह बंगाल प्रभारी अरिवन्द मेनन भी थे।
तब उनके भाजपा में शामिल होने सुनिश्चित माना जाने लगा था। लेकिन हर बार की तरह वे खुद के भाजपा में शामिल होने के बारे में अपना पत्ता नहीं खोला। लेकिन अंत में अमित शाह के कोलकाता दौरे पर आने के एक दिन पहले उन्होंने खुद के भाजपा में जाने की घोषणा कर दी।

 

Politics of defection: तृणमूल के एक और हेवीवेच बागी विधायक का भाजपा में शािमल होने का एलान
विधाननगर नगर निगम के मेयर पद छोड़ने के लिए मजबूर किए जाने के बाद से ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस पर हमलावर हुए सब्यसाची दत्त ने इस दिन कहा कि उन्होंने भाजपा में जाने का फैसला कर लिया है। इस बारे में भाजपा के केन्द्रीय और प्रदेश नृत्व से बातचीत हो गई है। कोलकाता के नेताजी इंडोर स्टेडियम में मंगलवार को आयोजित भाजपा के कार्यक्रम में अमित शाह की मौजूदगी वे भाजपा में शामिल होंगी।
ममता ने दत्त को मेयर पद से हटने के लिए किया था मजबूर
इस बीच तृणमूल कांग्रेस ने दत्त पर ममता बनर्जी और पार्टी विरोधी बयान देने का आरोप लगाते हुए उन्हें विधान नगर निगम के मेयर पद से इस्तीफा देने को कहा। दत्ता ने ऐसा करने से इनकार किया तो तृणमूल कांग्रेस के पार्षदों ने जुलाई महीने में उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया दिया।
लेकिन अविश्वास प्रस्ताव को चुनौती देते हुए दत्त ने हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और बाद में खुद से उन्होंने मेयर पद से इस्तीफा दे दिया। मेयर पद से इस्तीफा देने के बाद से सब्यसाची दत्त ममता बनर्जी पर खुल कर हमला करने लगे। उन्होंने ममता बनर्जी की सरकार पर जलाश्यों को भर कर उस पर निर्माण करने में प्रमोटरों की मदद करने जैसे संगीन आरोप लगाया।
सब्यसाची को पता चलेगा जोड़ा फूल शिक्तशाली या कमल फूल
सब्यसाची दत्ता के भाजपा में शामिल होने की घोषणा करने के बारे में पूछे जाने पर तृणमूल कांग्रेस के महासचिव और पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि हम पिछले कुछ दिनों से दत्त के भाजपा में शामिल होने की बात सुनते आ रहे हैं। उन्हें तृणमूल कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में जाना है तो शौख से जाए। वे पता लगाए कि कौन शक्तिशाली है। तृणमूल कांग्रेस का जोड़ा फूल अधिक शक्तिशाली है या भाजपा का एकलौता कमल फूल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो