script

रिटायर्ड आईपीएस के लॉकर खुले तो क्या मिले, सुनकर दंग रह जाएंगे आप

locationकोलकाताPublished: Feb 20, 2018 08:59:10 pm

Submitted by:

Rabindra Rai

रिटायर्ड आईपीएस के पति से पूछताछ, भारती घोष के 2 लॉकरों की सीआईडी ने किया सील, स्वर्ण व्यवसायियों से अवैध वसूली का मामला

kolkata west bengal
कोलकाता
स्वर्ण व्यवसायियों से अवैध वसूली की जांच कर रही राज्य सीआईडी ने रिटायर्ड आईपीएस भारती घोष के पति एम ए वी राजू से मंगलवार को 6 घंटे पूछताछ की। पुलिस ने सदर्न एवेन्यू स्थित लेक कालीबाड़ी टेम्पल रोड स्थित यूको बैंक स्थित भारती घोष के दो लॉकर को खोला और उनमें से करीब 110 भरी सोने के आभूषण को जब्त किया। उन दोनों लॉकरों को सीआईडी ने सील कर दिया। भारती घोष के पति व उनके वकील में यह कार्रवाई सीआईडी के पुलिस अधीक्षक की अगुवाई में की गई। टीम में फॉरेंसिक अधिकारी भी शामिल थे। फॉरेंसिक अधिकारियों ने नमूने भी संग्रह किए ताकि यह पता लग सके कि ये गहने भारती घोष ने रखे थे। भारती का दावा है कि उनके मायके की ओर से ये गहने मिले थे। उन्होंने इसका उल्लेख आय कर फाइल रिटर्न में भी किया है। लॉकर में सिर्फ दस भरी आभूषण अधिक हैं।
गहने जब्त करने का विरोध
भारती घोष के वकील और उनके पति ने लॉकर से गहने जब्त करने का विरोध किया। दोनों ने कहा कि अब इस मामले में अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे। अपने वकील के साथ दोपहर साढ़े बाहर बजे भारती के पति राजू भवानी भवन पहुंचे। बीमारी का हवाला देते हुए राजू अब तक हाजिर होने से बचते रहे हैं। उन्होंने कलकत्ता हाई कोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी दी थी। जिसे कोर्ट ने स्वीकार करते हुए राजू की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है।

घोष के घनिष्ठ पुलिस अधिकारी को ६ दिन की सीआईडी रिमांड

सीआईडी ने पूर्व आईपीएस भारती घोष के घनिष्ठ पुलिस अधिकारी व दासपुर थाना के पूर्व प्रभारी प्रदीप रथ को मंगलवार को घाटाल कोर्ट में पेश किया। जहां से कोर्ट ने उसकी जमानत की अर्जी अस्वीकार करते हुए 6 दिन के लिए सीआईडी हिरासत में भेज दिया। पुलिस ने सोमवार को उसे पश्चिम मिदनापुर से दासपुर थानान्तर्गत हुई सोने की लूट के मामले में गिरफ्तार किया था। सीआईडी ने कोर्ट से मांग की उसे प्रदीप रथ की 14 दिन की पुलिस रिमांड चाहिए। बचाव पक्ष के वकील ने रिमांड की अवधि को कम करने की मांग की थी। जिसे कोर्ट ने स्वीकार करते हुए उसे 6 दिन के लिए पुलिस रिमांड में भेज दिया।
कोर्ट में बचाव पक्ष के वकीलों ने यह दलील दी कि सोने की लूट का मामला ठीक नहीं है। शिकायतकर्ता चंदन माझी आलू चॉप बेचता है। उसके पास 375 ग्राम सोना कहां से आया था। दासपुर थाने के पूर्व प्रभारी प्रदीप रथ को सोने की लूट पाट करने के मामले में सोमवार की रात को गिरफ्तार किया है। सीआईडी की टीम मंगलवार की सुबह प्रदीप रथ को लेकर पश्चिम मिदनापुर के लिए रवाना हुई। दोपहर दो बजे उसे घाटाल कोर्ट में पेश किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो