scriptWEST BENGAL KMC ELECTION 2021-चतुष्कोणीय मुकाबले में वकील भी मैदान में | WEST BENGAL WARD ELECTION NEWS | Patrika News
कोलकाता

WEST BENGAL KMC ELECTION 2021-चतुष्कोणीय मुकाबले में वकील भी मैदान में

वार्ड 5 में प्रत्याशी जुटे दमखम से प्रचार में, सिंडिकेट राज, जलजमाव का फैला जाल,पत्रिका ग्राउंड पड़ताल

कोलकाताDec 07, 2021 / 05:54 am

Shishir Sharan Rahi

WEST BENGAL KMC ELECTION 2021-चतुष्कोणीय मुकाबले में वकील भी मैदान में

WEST BENGAL KMC ELECTION 2021-चतुष्कोणीय मुकाबले में वकील भी मैदान में

BENGAL KMC ELECTION 2021कोलकाता। करीब 200 साल से भी ज्यादा पुराने ऐतिहासिक पाश्र्वनाथ दिगम्बर जैन उपवन मंदिर मंदिर क्षेत्र वाले वार्ड 5 में इस बार चतुष्कोणीय मुकाबले में एक वकील भी ताल ठोक रहे हैं। कोलकाता रेलवे स्टेशन, आरजीकर अस्पताल से लेकर टाला पार्क समेत कई खास पहचान वाला यह वार्ड भी कोलकाता के अनेक स्थानों में बरकरार सिंडिकेट राज, जलजमाव के चंगुल में फंसा है। एक ओर जहां टीएमसी ने वर्तमान कोर्डिनेटर तरूण साहा को फिर से टिकट देकर मुकाबले को गर्म कर दिया है तो दूसरी ओर भाजपा ने पेशे से बतौर वकील श्रीराम यादव को मैदान में उतारकर जंग को दिलचस्प बना दिया है। जबकि कांग्रेस से रामकुमार झा और सीपीएम से रमेश पांडे भी चुनावी मैदान में किस्मत आजमा रहे हैं। किस ओर ऊंट करवट लेगा इसका फैसला तो वार्ड 5 के मतदाता ही तय करेंगे। पर सभी उम्मीदवार अपने-अपने तरीके से वोटरों को पक्ष में करने के तरीके आजमा रहे हैं।इस वार्ड की मुख्य समस्याओं में जलजमाव-अतिक्रमण तो है ही साथ ही यहां सिंडिकेट राज भी कायम है। मंदिर के सामने अवैध पार्किंग, डेंगू-मलेरिया को न्योता देते खुले नाले, शौचालय की कमी यहां की समस्याओं में शुमार है।
इनकी जुबानी
वार्ड की खास पहचान पाश्र्वनाथ दिगम्बर जैन उपवन मंदिरमंदिर के सर्विस रोड के मुहाने पर ही अवैध पार्किंग होती है। इसके कारण मन्दिर में दर्शनार्थियों की गाडिय़ों के प्रवेश करने के समय कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। अलमीरा, गेट, ग्रिल बनाने वाले ने यहां अतिक्रमण कर कारखाना बना लिया है। रंग करने के लिए कम्प्रेशर का इस्तेमाल किया जाता है जिससे सारा इलाका दूषित जाता है।——–सीए सुधीर जैन, मंत्री पाश्र्वनाथ दिगम्बर जैन उपवन मंदिर, बेलगछिया।
———————-
बोले उम्मीदवार
वार्ड में हमारी ओर से किए गए विकास के काम ही हमारी समाजसेवा की पहचान है। जनता का हमें पूरा समर्थन प्राप्त है। जीत के प्रति 100 फीसदी हम आश्वस्त हैं। जलजमाव की तकलीफ बहुत पुरानी है। हमारी ओर से फिर भी पूरी कोशिश की जा रही है उससे निजात पाने की। हालांकि बरसात के दौरान अब भी जलजमाव होता है लेकिन वह जल्दी निकल भी जाता है। छोटे-बड़ेे मिलाकर वार्ड में 20 पार्क हैं। उनको सुसज्जित किया जाएगा। जो टाला पार्क है उसका काम चल रहा है। आगामी छह माह में यह भी पूर्ण रूप से सुसज्जित हो जाएगा।——तरूण साहा, टीएमसी प्रत्याशी.
—————
वार्ड में सिंडिकेट राज, जलजमाव, डेंगू की समस्या से लोगों को निजात दिलाना ही मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता है। वार्ड के पार्क, मैदानों का सौंदर्यीकरण कर उन्हें अवैध दखल से निजात दिला है। वार्ड में शौचालय नहीं है उसे बहाल करना। वार्ड में बहुत सारे नाले खुले पड़े हैं, जिससे गंभीर किस्म को रोग के शिकार लोग हो रहे। इस ओर ध्यान देना मेरी पहली प्राथमिकता होगी। इस वार्ड में न खेलने की जगह है न मार्निंग वाक की। सरकारी स्कूल है पर बदहाल है। इसे ठीक करना है।—-श्रीराम यादव, भाजपा उम्मीदवार।
————
जीत के प्रति पूरी तरह से आश्वास्त होकर वार्ड में अवैध पार्किंग, जलजमाव की समस्या से लोगों को निजात दिलाना मेरी प्राथमिकता है। पार्किंग की कोई व्यवस्था नहीं है। खुलेआम सडक़ों पर अतिक्रमण। यहां-वहां गंदगी का साम्राज्य फैला है जिसे दूर करेंगे। वार्ड में शौचालय का अभाव है, पीने के पानी की कमी है। इसे भी दूर करेंगे। जनता जनार्दन ही हमारे वार्ड की किस्मत का फैसला करेगी।—-रामकुमार झा, कांग्रेस प्रत्याशी।
WEST BENGAL KMC ELECTION 2021-चतुष्कोणीय मुकाबले में वकील भी मैदान में
वार्ड की खास पहचान पाश्र्वनाथ दिगम्बर जैन उपवन मंदिर

करीब 200 साल से भी ज्यादा पुराने ऐतिहासिक पाश्र्वनाथ दिगम्बर जैन उपवन मंदिर बेलगछिया रोड क्षेत्र वाले वार्ड 5 में कोलकाता रेलवे स्टेशन, आरजीकर अस्पताल, पुलिस ट्रेनिंग कैंप, टाला पोस्ट आफिस से लेकर टाला पार्क, टाला टंकी, ओलाईचंडी मंदिर है।

Home / Kolkata / WEST BENGAL KMC ELECTION 2021-चतुष्कोणीय मुकाबले में वकील भी मैदान में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो