scriptWEST BENGAL WEATHER UPDATE 2021-डूबे रहे कई इलाके, जनजीवन प्रभावित | WEST BENGAL WEATHER NEWS | Patrika News

WEST BENGAL WEATHER UPDATE 2021-डूबे रहे कई इलाके, जनजीवन प्रभावित

locationकोलकाताPublished: Sep 21, 2021 11:17:12 pm

Submitted by:

Shishir Sharan Rahi

बेलगछिया दिगंबर जैन मंदिर में जमा रहा 18 इंच पानी, भारी जलजमाव के कारण हावड़ा-सियालदह, कोलकाता स्टेशन से खुलने वाली कई ट्रेन रद्द

WEST BENGAL WEATHER UPDATE 2021-डूबे रहे  कई इलाके, जनजीवन प्रभावित

WEST BENGAL WEATHER UPDATE 2021-डूबे रहे कई इलाके, जनजीवन प्रभावित

BENGAL WEATHER 2021 UPDATE-कोलकाता.महानगर समेत प्रदेश के विभिन्न स्थानों में सोमवार की भारी बरसात का असर मंगलवार को भी रहा। एक तरफ जहां बीटी रोड चिडि?ामोड़, पातीपुकुर अंडरपास समेत कई इलाके पानी में डूबे रहे, तो बेलगछिया दिगंबर जैन मंदिर में 18 इंच पानी मंगलवार तक जमा रहा। न केवल दक्षिण बल्कि उत्तर कोलकाता के कई इलाके जलमग्न हैं। बरसाती पानी जमा होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा और यातायात पर असर पड़ा। भारी जलजमाव के कारण हावड़ा-सियालदह, कोलकाता स्टेशन से खुलने वाली कई ट्रेनों को रद्द करनी पड़ी। कई ट्रेनों के रूट के साथ ही समय में बदलाव करना पड़ा। हालांकि मंगलवार को महानगर में बरसात का दौर थमा लेकिन अभी राहत के आसार नहीं हैं।
मौसम विभाग के पूर्वानुमान में कोलकाता समेत विभिन्न जिलों में अगले सप्ताह तक बारिश सहित बिजली गिरने की भी चेतावनी दी गई। उधर साल्टलेक सेक्टर तीन में जमा बरसाती पानी मंगलवार सुबह 11 बजे निकाल दिया गया। साल्टलेक निवासी सुरेंद्रकुमार जैन ने कहा कि साल्टलेक के दत्ताबाद इलाके में अभी भी पानी जमा है। इससे लोगों को दिक्कतें हो रही। इसी तरह बेलगछिया दिगंबर जैन मंदिर में मंगलवार को भी 18 इंच लगभग पानी भरा रहा। पार्श्वनाथ दिगम्बर जैन उपवन मंदिर बेलगछिया के सचिव सीए सुधीर जैन ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इससे श्रद्धालुओं को दर्शन के लिए मंदिर तक जाने में काफी परेशानी हुई। उनके अनुसार यहां हमेशा बरसात के दौरान पानी जमा हो जाता है। कई बार शिकायत के बावजूद कोई ध्यान नहीं दिया गया। हालांकि कोलकाता नगर निगम के अधिकारी जल्द पानी निकालने की कोशिश में जुटे रहे।
हकीम ने किया दौरा, दिए आदेश
मंत्री व केएमसी प्रशासक फिरहाद हकीम ने खिदिरपुर में वार्ड आठ के जलमग्न इलाके का दौरा किया। हकीम ने सुधीर बसु रोड पर मौजूद अधिकारियों से बात की और उन्हें बरसाती पानी के जल्द निकासी के आदेश दिए। नगर निगम सूत्रों के मुताबिक, गंगा में जलस्तर अभी भी ऊंचा है। अगर फिर से बारिश होती है तो अधिक पानी जमा हो सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो