scriptWEST BENGAL WEATHER UPDATE 2021बंगाल में 20 तक हो सकती है भारी बारिश | WEST BENGAL WEATHER NEWS | Patrika News

WEST BENGAL WEATHER UPDATE 2021बंगाल में 20 तक हो सकती है भारी बारिश

locationकोलकाताPublished: Oct 18, 2021 12:37:25 pm

Submitted by:

Shishir Sharan Rahi

कोलकाता सहित दक्षिणी जिलों में मूसलाधार बारिश के आसार, मौसम विभाग ने दीघा में पर्यटकों के लिए जारी किया येलो अलर्ट, तटीय इलाकों में प्रशासन सतर्क

KOLKATA

WEST BENGAL WEATHER UPDATE 2021बंगाल में 20 तक हो सकती है भारी बारिश,WEST BENGAL WEATHER UPDATE 2021बंगाल में 20 तक हो सकती है भारी बारिश

BENGAL WEATHER UPDATE–कोलकाता। दुर्गा पूजा के समाप्त होते ही फिर मौसम ने मिजाज बदला। महानगर में रविवार सुबह से आकाश में काले बादल छाए रहे। दोपहर 2.15 बाद बरसात शुरू हुई। कभी तेज तो कभी हल्की। शाम तक हल्की बूंदाबांदी होती रही। इस बीच मौसम विभाग ने दक्षिण-पूर्वी हवाओं के कारण कोलकाता सहित दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों में सोमवार से तेज बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने दीघा में पर्यटकों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। जबकि तटीय इलाकों में प्रशासन को सतर्क कर दिया गया है। क्षेत्रीय मौसम केंद्र के उपनिदेशक संजीब बंदोपाध्याय ने रविवार को बताया कि कोलकाता सहित दक्षिणी जिलों में मूसलाधार बारिश हो सकती है। उत्तरी तेलंगाना में बने कम दबाव क्षेत्र और बंगाल की खाड़ी से चल रही दक्षिण पूर्वी हवाओं से बंगाल में 20 अक्टूबर तक भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने मछुआरों को मंगलवार तक समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी है। भारी बारिश से नदियों के जलस्तर में वृद्धि,निचले इलाकों में जलजमाव, दार्जीलिंग व कलीमपोंग में भूस्खलन की चेतावनी दी है। मौसम विभाग के अनुसार 18 अक्टूबर को कोलकाता, हावड़ा, हुगली, दोनों 24 परगना, दोनों मिदनापुर में भारी से अतिभारी समेत करीब 7 से 20० सेमी तक बरसात हो सकती है।
19को उप हिमालयी बंगाल क्षेत्र में भारी, 20 को उत्तर बंगाल में 7 से 11 सेमी तक बरिश की संभावना है।
—-हवा की रफ्तार 40 से 50 किमी प्रति घंटे

कोलकाता, नदिया, हावड़ा, उत्तर 24 परगना और पश्चिमी मिदनापुर में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। उत्तरी बंगाल में सोमवार से बारिश की गतिविधियों में तेजी आएगी। दक्षिण 24 परगना, पूर्वी मिदनापुर में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे, कोलकाता, नदिया, हावड़ा, उत्तर 24 परगना और पश्चिमी मिदनापुर में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती हैं।
दार्जिलिंग, कलिम्पोंग और अलीपुरद्वार में भारी बारिश की संभावना है। कोलकाता, दोनों 24 परगना, पूर्वी मिदनापुर और हावड़ा में मंगलवार को, बुधवार को बीरभूम और मुर्शिदाबाद में भारी बारिश की संभावना है। बारिश के साथ ही तटीय जिलों में तेज हवा चलेंगी। दीघा में प्रशासन की ओर से पर्यटकों के समुद्र में जाने पर रोक लगाई गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो