scriptWEST BENGAL WEATHER NEWS | WEST BENGAL-फिर हो सकती है बरसात | Patrika News

WEST BENGAL-फिर हो सकती है बरसात

तापमान में गिरावट की संभावना नहीं

कोलकाता

Published: February 23, 2022 11:21:22 pm

BENGAL NEWS-कोलकाता। महानगर समेत आसपास के स्थानों में मौसम में बदलाव के तहत अब एक बार फिर बरसात के आसार हैं। उधर दार्जिलिंग और उत्तरी सिक्किम में बर्फबारी हुई। इस बीच कोलकाता में मंगलवार सुबह हल्का कोहरा छाने के बाद आसमान साफ रहा। अलीपुर मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार और शुक्रवार को अधिकांश जिलों में बारिश की संभावना है। हालंकि तापमान में गिरावट की संभावना नहीं है। विभाग ने कहा कि कोलकाता में मौसम फिलहाल शुष्क रहेगा। अगले 24 घंटों में दार्जिलिंग-कालिम्पोंग में बारिश हो सकती है। पुरुलिया, बांकुड़ा, बीरभूम, मुर्शिदाबाद और नदिया में बारिश की संभावना है।विभाग ने कहा कि अगले कुछ दिनों में तापमान 18-19 डिग्री के बीच रहेगा। तापमान 15 डिग्री से नीचे जाने की संभावना नहीं है।
----उधर पारा गिरा
हालांकि सुबह और रात में सर्दी का अहसास रहेगा। दार्जिलिंग और सिक्किम के ऊंचे इलाकों मे बर्फबारी हुई।इससे दार्जिलिंग स्थित राजभवन के आसपास पारा -1.2 डिग्री सेल्सियस तक लुढक़ गया। पश्चिमी विक्षोभ के कारण सर्द हवाओं की वजह से पारा नीचे गिरा।
WEST BENGAL-फिर हो सकती है बरसात
WEST BENGAL-फिर हो सकती है बरसात
दार्जिलिंग और नार्थ सिक्किम में बर्फबारी
अगले शुक्रवार तक समतल मे बारिश और पहाड़ी इलाको मे बर्फबारी का पूर्वानुमान जताया गया है। दार्जिलिंग और पड़ोसी राज्य सिक्किम के कई इलाको मे बर्फबारी हुई है। दार्जिलिंग स्थित राजभवन के आस-पास पारा -1.2 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क गया. दार्जिलिंग और पड़ोसी राज्य सिक्किम के ऊंचे इलाकों मे बर्फबारी हुई है। अगले एक सप्ताह तक इसी तरह का मौसम रहने की संभावना जताई गई है। बल्कि सोमवार से शुक्रवार के बीच सिलीगुड़ी और आस-पास के इलाको में बारिश होने का पूर्वानुमान भी मौसम विभाग ने जताया है।वसंत पंचमी के बाद से सिलीगुड़ी समेत उत्तर बंगाल और सिक्किम का तापमान मे उछाल आया था। बीते छह फरवरी को सिलीगुड़ी का न्यूनतम तापमान 9.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया था। इसके बाद से तापमान लगातार उछला है। बीते रविवार को सिलीगुड़ी का न्यूनतम तापमान 12.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि सोमवार को पारा एक डिग्री से अधिक लुढ़क गया। सोमवार को सिलीगुड़ी का न्यूनतम तापमान 11.3 डिग्री दर्ज किया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

कर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहापंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतेंई-कॉमर्स साइटों के फेक रिव्यू पर लगेगी लगाम, जांच करने के लिए सरकार तैयार करेगी प्लेटफॉर्मभाजपा प्रदेश अध्यक्ष का हेमंत सरकार पर बड़ा हमला, कहा - 'जब तक सत्ता से बाहर नहीं करेंगे, तब तक चैन से नहीं सोएंगे'VIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्मIPL के बाद लियम लिविंगस्टोन ने इस टूर्नामेंट में जड़ा सबसे लंबा छक्का, देखें वीडियोओडिशा में "भ्रूण लिंग" जांच गिरोह का भंडाफोड़, 13 गिरफ्तार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.