scriptऐसा क्या हो गया, जो रात 11 बजे एसएफआई के छात्रों ने निकाला कोलकाता में जुलूस | What happened that SFI supperter students took out a procession in Kol | Patrika News

ऐसा क्या हो गया, जो रात 11 बजे एसएफआई के छात्रों ने निकाला कोलकाता में जुलूस

locationकोलकाताPublished: Nov 14, 2019 11:36:01 pm

Submitted by:

Krishna Das Parth

9 साल बाद एसएफआई ने प्रेसिडेंसी यूनिवर्सिटी पर जमाया कब्जा -रात 11 बजे निकला विजय जुलूस-शामिल हुए सैकड़ों छात्र

ऐसा क्या हो गया, जो रात 11 बजे एसएफआई के छात्रों ने निकाला कोलकाता में जुलूस

ऐसा क्या हो गया, जो रात 11 बजे एसएफआई के छात्रों ने निकाला कोलकाता में जुलूस

कोलकाता . लगभग ९ साल बाद प्रेसिडेंसी विश्वविद्यालय में वामपंथी छात्र संगठन ने जीतकर फिर एक बार वामपंथी विचारधारा का परचम लहराया है। जेएनयू, पांडिचेरी और हैदराबाद के बाद प्रेसिडेंसी यूनिवर्सिटी में वामपंथी छात्र संगठन ने संघ चुनाव में जीत हासिल की। चुनाव के बाद गुरुवार रात 9.30 को नतीजे जारी किए गए। इसके बाद कोलकाता की सडक़ों पर विजय जुलूस निकाला गया। रात 11 बजे विश्वविद्यालय परिसर से निकला विजय जुलूस एमजी रोड समेत विभिन्न रास्तों से होकर पुन: विश्वविद्यालय परिसर पहुंचा। इसमें सैकड़ों की तादाद में छात्र शामिल थे। सभी एसएफआई जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे।
जीतने वालों में एसएफआई के जीएस सौरेन मल्लिक, एजीएस दीप्रजीत देवनाथ, अध्यक्ष मिमोसा घोराई, उपाध्यक्ष अंकिता मुखर्जी और जीसीआर सचिव श्रुति मोहुरी हैं, जिन्होंने भारी बहुमत हासिल कि या। मालूम हो कि पिछले २ साल से राज्य में चुनाव बंद थे। उसके पहले अन्य छात्र संगठन का कब्जा था।
यहां के चुनाव में राष्ट्रपति के विभिन्न मुद्दों के बारे में था, जिसमें राज्य और केंद्र सरकार की शिक्षा नीति शामिल थी। एसएफआई ने कैंटीन की खाद्य गुणवत्ता, पुस्तकालय में अतिरिक्त पुस्तकों की कमी, परिसर की सफाई, बंगला माध्यम से आने वाले छात्रों की हीनता आदि के मुद्दे पर चर्चा की। एसएफआई समर्थकों ने परिसर को केवल लाल अबीर से रंग दिया व जीभर के जीत का जश्न मनाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो