scriptहाय रे गरीबी ! ममता पर पड़ी भारी… | What is the poverty that the mother had to sell the child to a piece o | Patrika News

हाय रे गरीबी ! ममता पर पड़ी भारी…

locationकोलकाताPublished: Feb 17, 2020 03:02:40 pm

Submitted by:

Vanita Jharkhandi

 
– आरोपी महिला का दावा बेचा नहीं, दिया था पालने को- पश्चिम बंगाल के हुगली के कोन्ननगर का मामला

गरीब पिता ने दे दिया बेटा

गरीबी

 

कोन्ननगर . पश्चिम बंगाल के हुगली जिले के कोन्ननगर स्थित अरविन्द पल्ली इलाके में एक महिला ने गरीबी से परेशान होकर एक माह के अपने बच्चे को दस हजार रुपए में बेच दिया। उत्तरपाड़ा थाने में शिकायत मिलते ही पुलिस हरकत में आई और पड़ोसी महिला के जरिए बेचे गए बच्चे को अपने कब्जे में लिया तथा होम में भेज दिया। आरोपी महिला का नाम राखी दत्त है। उसने दावा किया कि उसने बच्चे को बेचा नहीं है बल्कि पालन-पोषण के लिए बच्चे को एक महिला को दिया है। हुगली चाइल्ड लाइन के को-ऑडिनेटर गोपीबल्लभ श्यामल ने बताया कि पुलिस ने बच्चे को शिशु कल्याण समिति को सौंप दिया है। फिलहाल बच्चा होम के संरक्षण में है।
पुलिस ने बताया कि कोन्ननगर के 19 नम्बर वार्ड की राखी दत्त की चार संतानें हैं। सबसे छोटा एक माह का बच्चा है। स्थानीय लोगों ने देखा कि दो दिनों से महिला के एक माह का बच्चा नजर नहीं आ रहा है। पूछने पर राखी ने बताया कि पड़ोसी झूमा मण्डल की मदद से उसने दस हजार रुपए में बच्चे को किसी को सौंप दिया है। इसके बाद स्थानीय लोगों ने थाने में महिला के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पुुलिस ने जब पूछताछ की तो उसने बताया कि गरीबी के कारण वह तीन संतानों का पालन पोषण नहीं कर पा रही थी। अब चौथी संतान का भार उठा पाने में वह असमर्थ है। उसने बताया कि पति शराब पीकर उसे पीटता है। आखिरकार परेशान होकर उसने पड़ोसी महिला झूमा की मदद से बच्चे को एक अन्य महिला को सौंप दिया। इसके लिए झूमा ने उसे दस हजार रुपए दिए हैं। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो