कोलकाता में ऐसा क्या करेंगे शाह कि ममता की निकल जाएगी हवा

West Bengal में chief minster Mamta Banerjee के संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और NPR के घोर विरोध के बीच केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह कोलकाता आ रहे हैं। सीएए के अस्तित्व में आने क बाद अमित शाह पहली बार कोलकाता आ रहे हैं। इस दौरान ममता बनर्जी को मात देने के लिए वे अपने राजनीतिक दाव-पेच आजमाएंंगे। क्या शाह ममता बनर्जी के सीएए विरोधी तेवर का धार कुंद कर पाएंगे।

... तो शाह की चाल में फंस जाएंगी तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ?
एक मार्च को कोलकाता आ रहे हैं केन्द्रीय मंत्री
कोलकाता
पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और एनपीआर के घोर विरोध के बीच केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह कोलकाता आ रहे हैं। सीएए के अस्तित्व में आने क बाद अमित शाह एक मार्च कोलकाता आ रहे हैं। इस दौरान ममता बनर्जी को मात देने के लिए वे अपने राजनीतिक दाव-पेच आजमाएंंगे। क्या शाह ममता बनर्जी के सीएए विरोधी तेवर का धार कुंद कर पाएंगे।
पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से धार्मिक कारणों से भाग कर भारत में आए शरणार्थियों को नागरिकता देेने के लिए संशोधित नागरिकता कानून बनने के बाद अमित शाह पहली बार एक मार्च को कोलकाता आ कर रहे हैं। वे प्रदेश भाजपा की ओर से अपने सम्मान में आयोजित होने वाली सभा में हिस्सा लेने आएंगे।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने शनिवार को बताया कि सीएए बनाने में अमित शाह ने प्रमुख भूमिका निभाई थी। तभी से प्रदेश भाजपा उनका अभिनंदन करने के लिए उन्हें कोलकाता बुुला रही थी। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कोलकाता आए और उनका अभिनंदन किया, लेकिन व्यस्तता के कारण अमित शाह नहीं आए। अब जा कर उन्होंने एक मार्च को यहां आने का समय दिया है।
घोष ने कहा कि अमित शाह की सम्मान सभा कोलकाता में ही होगी, लेकिन अभी तक यह तय नहीं किया गया है कि उनकी सम्मान सभा कोलकाता के किस जगह पर होगी। इस सभा में शाह ममता बनर्जी के घोर सीएए विरोधी तेवर को बेअसर करेंगे।
दिलीप घोष ने कहा कि राज्य की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी पार्टियां बंगाल में सीएए खिलाफ लोगों को भडक़ाने के लिए भ्रम फैला रही हैं, जिसे शाह तोड़ देंगे। सीएए के बारे में लोगों का भ्रम दूर करने के लिए भाजपा राजय भर में अभियान चला रही है। इसके तहत पार्टी ने 700 से अधिक जनसभाएं और रैलियां कर चुकी है।

Amit Shah CAA
Show More
Manoj Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned