scriptएड्स पीडि़ता ने जब बनाया मिड-डे मील, फिर क्या हुआ जाने | When the AIDS victim made the mid-day meal, what happened then | Patrika News

एड्स पीडि़ता ने जब बनाया मिड-डे मील, फिर क्या हुआ जाने

locationकोलकाताPublished: Feb 14, 2020 02:52:55 pm

Submitted by:

Vanita Jharkhandi

स्कूल में एड्स पीडि़ता को भोजन बनाने से रोका
 
– बच्चों के अभिभावक कर रहे हैं विरोध

एड्स पीडि़ता ने जब बनाया मिड-डे मील, फिर क्या हुआ जाने

एड्स पीडि़ता ने जब बनाया मिड-डे मील, फिर क्या हुआ जाने

 

उत्तर 24 परगना . उत्तर 24 परगना के गाइघाटा थाना इलाका स्थित आंगड़ाई मानवत विद्यापीठ में एड्स पीडि़ता को मिड- डे-मील बनाने से रोक दिया है। काफी समझाने पर भी अभिभावक नहीं माने। सूत्रों के अनुसार प्राइमरी स्कूल में मिड-डे-मील बनाने का दायित्व एक समूह को दिया गया था। एक फरवरी से इस समूह को स्कूल के बच्चों के लिए मिड-डे-मील के लिए भोजन तैयार करना था। अभिभावकों का आरोप है कि इस समूह की प्रमुख एड्स से पीडि़त है। उसके हाथों से तैयार भोजन वे लोग स्वीकार नहीं करेंगे। यदि फिर भी भोजन वहीं से आता है तो हमारे बच्चे भोजन नहीं करेंगे। गुरुवार सुबह बनगांव महकमा लिगल सर्विस, बनगांव अस्पताल के आइसीटीसी काउंसिलर व नेटवर्क फॉर पीपुल लिविंग डेथ एचआइवी एड्स संगठन के प्रतिनिधि स्कूल पहुंचे। अभिभावकों को समझाने की कोशिश की गई है, पर कोई खास फर्क नहीं पड़ा। इस बात से दुखी होकर पीडि़ता जगह-जगह अपील कर रही है। उसका कहना है कि यदि कानूनी तौर पर कोई मनाही नहीं है तो वह खाना क्यों नहीं बना सकती।
सूत्रों के अनुसार पीडि़ता के 2014 से एचआइवी है। पति और दो बेटियों को लेकर जीवन की झंझावत से जूझ रही है। वह इस तरह काम करने से रोकने पर अपनी आजीविका को लेकर दुखी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो