script– कोविड टैस्क के पैसे आखिर कौन देगा | Who will give Kovid Task money? | Patrika News

– कोविड टैस्क के पैसे आखिर कौन देगा

locationकोलकाताPublished: May 26, 2021 05:19:36 pm

Submitted by:

Vanita Jharkhandi

– मौसम के कारण हुए उड़ाने रद्द , परेशान में यात्री

- कोविड टैस्क के पैसे आखिर कौन देगा

– कोविड टैस्क के पैसे आखिर कौन देगा


कोलकाता
नेताजी सुभाष चन्द्र बोस अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को यास के लिए बुधवार की 12 घंटों के लिए बन्द रखा जाएगा। इस दौरान उड़ानों की आवाजाही बन्द रहेगी। ऐसे मे जिन यात्रियों ने यात्रा के लिए कोविड की जांच करवाई थी उनको वापस से जाने के गुरुवार या शुक्रवार को जाने के लिए फिर से कोविड की जांच करवानी होगी। ऐसे में यात्री दोहरे मार को झेल रहे है। एक तो हवाई यात्रा की टिकट और एक ही यात्रा के लिए दो-दो बार यदि टेस्ट करवाना पड़े तो आर्थिक मार को भी झेलने को मजबूर होना होगा।
सुबह 8.30 बजे से बन्द रहेगा हवाई अड्डा
नेताजी सुभाष चन्द्र बोस अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर यास के लिए मंगलवार की रात को सात बजे हुए बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया है कि सभी की सुरक्षा के लिए 12 घंटों तक हवाई अड्डा बन्द रखा जाएगा। सुबह साढ़े आठ बजे से रात साढ़े आठ बजे के दौरान उड़ानों की आवाजाही को बन्द रखा जाएगा।
एयरपोर्ट निर्देशक ने बताया कि हवाई अड्डे में पूरे सुरक्षा के इंतजाम किए गए है। किसी भी यात्री को परेशानी न उठानी पड़ी इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है। मौसम के आपदा के कारण ही हवाई अड्डे को आवश्यकतानुसार बन्द रखा जाएगा। मौसम में सुधार होते ही सेवा सामान्य तौर पर उपलब्ध होगी।

यात्री हुए परेशान
हवाई यात्री संजय अग्रवाल का कहना है कि इस समय कोई घूमने के लिए उड़ान का टिकट नहीं बुक करवाया होगा। ऐसे में जरूरत के कारण ही हवाई टिकट बुक की थी पर उड़ान के रद्द होने से परेशान हूं। पहला तो परिवार में आवश्यकता होने पर भी समय से नहीं पहुंच पा रहे है वही फिर से कोरोना की जांच करवानी होगी। ऐसे में एक ही यात्रा के लिए दो-दो बार टेस्ट करवाने कहा तक सही है। इसके लिए सरकार को भी कुछ रियायत देनी चाहिए। मंगला भाष्कर का कहना है कि उसे भी जयपुर जाना था रद्द होने से परेशानी हो रही है। बार-बार के टेस्ट क्यूं करवाएं इसमें हमारी कोई गलती तो नहीं है। एयरलाइन्स को चाहिए कि वे इसके लिए हमें टिकट के किराए में छूट दे।
एयरलाइन्स की ओर से एक अधिकारी ने बताया कि यह प्राकृतिक आपदा है। हमें यात्री की जान से नहीं खेल सकते। कोरोना टेस्ट करवाने अनिवार्य है यह एयरलाइन्स तय नहीं करती। वह राज्य सरकार तय करती है। गत वर्ष से कोरोना के कारण हर राज्य सरकार की ओर से अपनी-अपनी तरह से कोरोना को लेकर सतर्कता जारी करती रही है। एयरलाइन्स की गलती है तो वह पैसे भी वापस लेती है या फिर अन्य किसी भी समय के लिए उड़ान का टिकट दे देती है। रद्द होने पर उसके पैसे नहीं लेती। वह एयरलाइन्स के हाथ में है।

इनका कहना है
प्राकृतिक आपदा किसी के भी हाथ में नहीं है ऐसे में आम लोगों की सुरक्षा के लिए यदि लगे तो उड़ानों को रद्द किया जाता है तो गलत नहीं है। इसको सभी को समझना चाहिए। कोरोना की भयानक स्थिति नजर आ रही है। ऐसे में कोरोना संबंधित जिसने भी प्रोटोकाल है वे राज्य सरकार के सख्त निर्देश के अनुसार ही है जिसका पालन करना भी बाध्यता है। जिसे स्वास्थ विभाग देखता है। ऐसे में किसी के समय की सीमा यदि खत्म हो जाती है तो उसको सरकारी नियम को मान्य करना होगा। यदि कोलकाता से चले भी जाते है तो दूसरे राज्य में यात्री असुविधा का सामना कर सकते है।
अनिल पंजाबी, चेयरमैन, पूर्वी क्षेत्र, ट्रेवल एजेंट्स फिडरेशन आफ इंडिया

ट्रेंडिंग वीडियो