Corona in Durga Puja in Bengal : उत्सव के रूप में दुर्गा पूजा मनाने से कोरोना के फैलने की शंका- दिलीप घोष

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने पश्चिम बंगाल की स्थिति को देखते हुए चिंता जाहिर की है कि पश्चिम बंगाल के लोग इस साल भी कहीं दुर्गा पूजा को उत्सव की तरह नहीं मनाने लगे। अगर ऐसा होता है तो कोरोना का संक्रमण फैलने का डर है।

By: Manoj Singh

Updated: 25 Oct 2020, 12:13 AM IST

कहा, संक्रमण फैलने से रोकने के लिए मास्क और समाजिक दूरी बनाए रखना बहुत जरूरी
कोलकाता।
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने दुर्गा पूजा के उत्सव के रूप में मनाने से कोरोना महामारी का के तेजी से फैलने की शंका जाहिर की। पश्चिम बंगाल की स्थिति को देखते हुए उन्होंने चिंता जाहिर की है कि पश्चिम बंगाल के लोग इस साल भी कहीं दुर्गा पूजा को उत्सव की तरह नहीं मनाने लगे। अगर ऐसा होता है तो कोरोना का संक्रमण फैलने का डर है।
उन्होंने कहा कि वे दुर्गा पूजा के मुख्य भावना को नहीं भूलेंगे। वे मां दुर्गा से लोगों के इस महामारी से छुटकारा पाने और सामान्य जीवन में लौटने की प्रार्थना करेंगे। कोरोना के कारण हम लोगों ने कई त्योहारों की खुशी नहीं मना पाए। उन्हें इस बात का संदेह है कि दुर्गा पूजा में कितने कोविड-19 के नियमों का पालन कर सकते हैं। वैसे भी बंगाल को अपनी मां दुर्गा से बहुत लगाव है। वह कम नहीं होना चाहिए। हालांकि, सभी को अपनी सुरक्षा भी करनी है। उन्होंने कहा कि वे अपने घर के अंदर ही रहने की कोशिश करेंगे । लोग त्यौहार को अगर उत्सव की तरह मनाने लगे तो महामारी फैल जाएगी।

उन्होंने कहा कि लोगों का जीवन अनमोल है। हर कोई दुर्गा पूजा और पंडाल है। पूजा का माहौल भक्तिमय होना चाहिए। भारत सेवाश्रम, रामकृष्ण मिशन की पूजा में वातावरण भक्तिमय है। और यह सोचने का कोई कारण नहीं है कि उत्सव कम होने पर पूजा छोटी हो गयी है। इसलिए वे दुर्गा से भक्ति की प्रार्थना करूंगा।

Patrika
Show More
Manoj Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned