कोलकाता में क्यों बढ़ रहा संक्रमण, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने किया खुलासा

महानगर कोलकाता में महामारी कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। रविवार को जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार कोलकाता में 5000 से अधिक लोग महामारी की चपेट में आए हैं।

By: Prabhat Kumar Gupta

Published: 29 Jun 2020, 10:00 PM IST

कोलकाता.
महानगर कोलकाता में महामारी कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। रविवार को जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार कोलकाता में 5000 से अधिक लोग महामारी की चपेट में आए हैं। जो राज्य के अन्य जिलों के मुकाबले सर्वाधिक माना जा रहा है। परंतु महानगर में संक्रमण की हालत ऐसी क्यों, क्या लोग सतर्क नहीं हैं या फिर चिकित्सा नहीं हो रहा है। कोलकाता में बढ़ते संक्रमण को लेकर सोमवार को सचिवालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसका खुलासा किया।

उन्होंने कहा कि मेडिकल बुलेटिन में कोलकाता में कोरोना के मरीजों की संख्या अधिक दिखाई जा रही है। कारण यह कि जिलों के कोरोना मरीज कोलकाता के अस्पतालों में भर्ती हो रहे हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि कोलकाता में संक्रमण के शिकार लोगों में अन्य जिलों के लोग भी शामिल हैं। मुख्यमंत्री ने इस मुद्दे पर एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली हर रोज झूठ बोल रहा है, राज्य पर दोष मढ़ रहा है। असत्य और भ्रामक तथ्य दे रहा है। एक तरफा झूठ बोल रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने पांच राज्यों से विशेष ट्रेन पश्चिम बंगाल के लिए भेजने को मना करते हुए केंद्र को पत्र भी लिखा है। हालांकि उन पांच राज्यों के नामों का उन्होंने खुलासा नहीं किया। कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने को लेकर मुख्यमंत्री ने केंद्र से यह अपील की है कि लंबी दूरी की ट्रेनें कोविड-19 प्रभावित इलाकों से चलाना बंद हो। यही नहीं सप्ताह में 1 दिन अंतराज्यीय हवाई सेवा बहाल की जाए। राज्य के भीतर हवाई सेवा पर उनकी कोई आपत्ति नहीं होगी।

COVID-19 virus
Prabhat Kumar Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned