scriptसीतारमन ने तृणमूल को क्यों कहा कम्युनिस्टों का घटिया क्लोन | Why did the Sitaraman call Trinamool the worst clone of the communist | Patrika News

सीतारमन ने तृणमूल को क्यों कहा कम्युनिस्टों का घटिया क्लोन

locationकोलकाताPublished: Mar 18, 2019 05:11:07 pm

Submitted by:

Manoj Singh

स्टालीन की तरह ममता के कार्डधारी कैडर की ओर से बंगाल के थाने संचालन करने का लगाया आरोप
 

Kolkata

सीतारमन ने तृणमूल को क्यों कहा कम्युनिस्टों का घटिया क्लोन

तृणमूल कांग्रेस ने परिवर्तन का नारा दिया और वाम मोर्चा के 34 साल के शासन को समाप्त कर बंगाल की सत्ता में आई। लेकिन उसने कुछ भी परिवर्तन नहीं किया। जो काम वाम मोर्चा कर रहा था तृणमूल कांग्रेस उसी का नकल कर रही है। कम्युनिस्टों का खटिया क्लोनिंग है। तृणमूल कांग्रेस का अपनी कोई नीति नहीं है और न ही कोई सिद्धान्त है। ये कमजोर लोगों को मारते-पीटते है और उनकी हत्या करते हैं। क्या यही परिवर्तन है। कोलकाता
केन्द्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन ने रविवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर लोकतंत्र की हत्या करने का आरोप लगाते हुए उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस को कम्युनिस्टों का घटिया क्लोन करार दिया। उन्होंने सोवियत रूस के नेता जोसफ स्टालीन की तरह पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के कार्डधारी कैडर के थाने में बैठकर कानून-व्यवस्था चलाने का आरोप लगाया।
पश्चिम बंगाल की मौजूदा कानून-व्यवस्था का जिक्र करते हुए सीतारमन ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस ने परिवर्तन का नारा दिया और वाम मोर्चा के 34 साल के शासन को समाप्त कर बंगाल की सत्ता में आई। लेकिन उसने कुछ भी परिवर्तन नहीं किया। जो काम वाम मोर्चा कर रहा था तृणमूल कांग्रेस उसी का नकल कर रही है। क्या यही परिवर्तन है। यह परिवर्तन नहीं, कम्युनिस्टों का खटिया क्लोनिंग है। तृणमूल कांग्रेस का अपनी कोई नीति नहीं है और न ही कोई सिद्धान्त है। ये कमजोर लोगों को मारते-पीटते है और उनकी हत्या करते हैं। वे यहां जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी रिसर्च फाउंडेशन की ओर से इंसुरिंग इंडियन्स सेकुरिटी एण्ड प्रेस्पेक्टिव ऑन वेस्ट बंगाल एण्ड नॉर्थ-ईस्ट विषय पर आयोजित कार्यक्रम में बोल रही थी। उन्होंने कहा कि देश के गरीब लोगों को चिकित्सा का खर्च उठाने वाली केन्द्र सरकार की आयुषमान योजना हो या फिर दूसरी जन कल्याण योजनाएं हो, ममता बनर्जी सबका विरोध कर रही है और उन्हें बंगाल में लागू नहीं होने दे रही है। महात्मा गांधी ने देश को आजाद कराने के लिए अंग्रेजी हुकुमत के खिलाफ असहयोग आंदोलन किया था, लेकिन ममता बनर्जी केन्द्र सरकार के खिलाफ क्यों असहयोग कर रही हैं। उन्होंने कहा कि कम्युनिस्टों के जिस अत्याचार को झेलते हुए दुर्गा का रुप धारण कर ममता बनर्जी ने कम्युनिस्टों को सत्ता से बेदखल किया। बंगाल की सत्ता में आने के बाद उन्होंने वैसा ही अत्याचार भाजपा और दूसरे विपक्षी दलों के लोगों पर करने लगी। उन्होंने पंचायत चुनाव में विपक्षी दलों के नेताओं को नामंकन भरने और लोगों को मतदान नहीं करने देने के लिए उन पर हमले और हत्याए करवाया गया। ममता बनर्जी ने आप बीती से क्या सीखा है। उन्होंने कहा कि बंगाल के थानों में पुलिस नहीं रहती है। जोसफ स्टालीन के समय के रुस की तरह पहले यहां के थानों में कार्डधारी कम्युनिस्ट कैडर थाने में बैठ कर कानून-व्यवस्था देखते थे। इन दिनों माकपा से तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए कार्डधारी कैडर हाथ में लाठी ले कर बंगाल के थानों में बैठ कर कानून- व्यवस्था चला रहे हैं। भारत कैसे सोवियत रुस बन गया। यहां कौन से स्टालीन के पुत्र आ गए।
भाजपा नेताओं से क्यों डर रही हैं ममता
केन्द्रीय रक्षा मंत्री सीतारमन ने कहा कि भाजपा नेताओं के बंगाल आने से ममता बनर्जी इतना क्यों डर रही हैं कि उनके हेलीकाप्टर उतरने और जनसभा करने के लिए जगह देने के लिए टालमटोल कर रही है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित पार्टी के अन्य नेताओं के बंगाल आने पर उन्हें आपत्ति क्यों है। वे राज्य की मुख्यमंत्री हैं। अगर उन्होंने विकास कार्य किया है तो वे इतना खुद को असुरक्षित अनुभव क्यों कर रही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो