scriptक्यों कोलकाता के दौरे पर आ रही निर्वाचन आयोग की टीम | Why Election Commission's Team coming to Kolkata | Patrika News

क्यों कोलकाता के दौरे पर आ रही निर्वाचन आयोग की टीम

locationकोलकाताPublished: Oct 16, 2019 09:14:44 pm

Submitted by:

Prabhat Kumar Gupta

केंद्रीय निर्वाचन आयोग की टीम गुरुवार को कोलकाता के दो दिवसीय दौरे पर आ रही है। पश्चिम बंगाल में इन दिनों राजनीतिक पारा चढ़ा हुआ है।

क्यों कोलकाता के दौरे पर आ रही निर्वाचन आयोग की टीम

क्यों कोलकाता के दौरे पर आ रही निर्वाचन आयोग की टीम


कोलकाता.
केंद्रीय निर्वाचन आयोग की टीम गुरुवार को कोलकाता के दो दिवसीय दौरे पर आ रही है। पश्चिम बंगाल में इन दिनों राजनीतिक पारा चढ़ा हुआ है। तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच हिंसा चरम पर है। ऐसे में निर्वाचन आयोग की टीम का आना कई सवाल खड़े कर रहे हैं। राज्य में अगले साल नगर निकायों का चुनाव होने वाला है। जिससे राज्य की सत्ता का सेमीफाइनल माना जा रहा है।
लोकसभा चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल में कुल 7 चरणों में चुनाव सम्पन्न कराने तथा कोलकाता उत्तर और कोलकाता दक्षिण संसदीय सीट के लिए मतदान से 72 घंटे पहले चुनाव प्रचार पर रोक लगाने के कारण सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस, कांग्रेस और वामदलों की आलोचना के बाद सुर्खियों में रहे विशेष निर्वाचन पर्यवेक्षक सुदीप जैन एक बार फिर अपनी भारी भरकम टीम के साथ मिलकर क्या गुल खिलाएंगे? राजनीतिक क्षेत्रों में इसे लेकर चर्चाएं जारी हैं। माना जा रहा है कि आयोग की टीम पश्चिम बंगाल में इलेक्टर्स वेरिफिकेशन प्रोग्राम (ईवीपी) अभियान का जायजा लेने के अलावा कोलकाता व हावड़ा नगर निगम सहित राज्य के करीब 125 स्थानीय निकायों के चुनाव को तवज्जो दे रही है।
सूत्रों ने बताया कि दो दिवसीय दौरे के क्रम में आयोग की टीम राज्य के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा, पुलिस महानिदेशक वीरेन्द्र, समस्त जिलों के एसपी तथा कोलकाता पुलिस के सभी डीसी और राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) डॉ. आरिज अफताब के साथ अलग-अलग बैठक करेगी। निर्वाचन आयोग की टीम में उप मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन, आयोग के सचिव अरविंद आनन्द, मीडिया सेल के डीजी धीरेन्द्र ओझा और डीजी (एक्सपेंडिचर) दिलीप शर्मा शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो