script

West Bengal BJP : राशन क्यों कम कर दी ममता सरकार, क्या बंगाल में सभी हो गए अमीर

locationकोलकाताPublished: Aug 10, 2020 01:30:44 am

Submitted by:

Manoj Singh

इक्किस जुलाई की आभासी शहीद रैली में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक साल मुफ्त में राशन देने की घोषणा की। साथ ही तीसरी बार सरकार में आने पर लोगों को जीवन भर मुफ्त में राशन देने की घोषणा की थी। अभी एक महीना भी नहीं बीता कि उनकी सरकार ने लोगों के मिलने वाले राशन ही कम कर दिया। क्या पिछले 18 दिन में ही बंगाल के सभी लोग अमीर हो गए हैं क्या।

West Bengal BJP : राशन क्यों कम कर दी ममता सरकार, क्या बंगाल में सभी हो गए अमीर

West Bengal BJP : राशन क्यों कम कर दी ममता सरकार, क्या बंगाल में सभी हो गए अमीर

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने मुख्यमंत्री से पूछा सवाल
कोलकत्ता
बंगाल में राशन वितरण को लेकर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने रविवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तीका कटाक्ष करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने छह महीने लोगों को मुफ्त में राशन देने की घोषणा की थी। तब इक्किस जुलाई की आभासी शहीद रैली में मुख्यमंत्री ने एक साल मुफ्त में राशन देने की घोषणा की। साथ ही तीसरी बार सरकार में आने पर लोगों को जीवन भर मुफ्त में राशन देने की घोषणा की थी। अभी एक महीना भी नहीं बीता कि उनकी सरकार ने लोगों के मिलने वाले राशन ही कम कर दिया। क्या पिछले 18 दिन में ही बंगाल के सभी लोग अमीर हो गए हैं क्या।
उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण के शुरूआत में आरकेएसवाई राशन कार्डधारी प्रत्येक व्यक्ति को पांच किलो चावल मिलता था। अगस्त में राज्य सरकार ने उक्त राशन कार्ड पर प्रति व्यक्ति मिलने वाला चावल की मात्रा घटा कर प्रति व्यक्ति एक किलो कर दी है और इसके साथ एक किलो गेहूं दिया जा रहा है। ऐसा अगले साल जून तक चलेगा।
दिलीप घोष ने कहा, “जबकि प्रधानमंत्री 6 महीने का राशन मुफ्त, गैस मुक्त, चावल-दाल-तेल-नमक, राशन मुफ्त में दे रहे हैं। इसके अलावा बाजार करने के लिए प्रति परिवार को 500 रुपए दे रहे हैं, विभिन्न तरीकों से भी मदद कर रहे हैं और राज्य के मुख्यमंत्री राशन कम कर दी। उनका अगले साल जून तक मुफ्त राशन देने का वादा कहां गया?

ट्रेंडिंग वीडियो