scriptWest Bengal: अगस्त में भाजपा क्यों करेगी बंगाल पर चिंतन बैठक | Why will BJP held Chintan meeting on Bengal issue in August | Patrika News

West Bengal: अगस्त में भाजपा क्यों करेगी बंगाल पर चिंतन बैठक

locationकोलकाताPublished: Jul 17, 2019 07:12:15 pm

Submitted by:

Manoj Singh

मुद्दों की करेगी पहचान और बनाएगी राज्य के लिए रणनीति
 

Kolkata West Bengal

West Bengal: अगस्त में भाजपा क्यों करेगी बंगाल पर चिंतन बैठक

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष सहित राज्य स्तर के पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने पहले ही बिना जांच-पड़ताल किए किसी को भी पार्टी में शामिल करने पर ब्रेक लगा दिया है।

कोलकाता
बनगांव नगरपालिका सहित उत्तर 24 परगना जिले के पार्षदों के लगातार पाला बदलने को ध्यान में रखते हुए भाजपा के केन्द्रीय नेतृत्व ने पश्चिम बंगाल के संदर्भ में चिंतन-मंथन करने के लिए चिंतन बैठक बुलाने का फैसला किया है।

यह बैठक कोलकाता में अगस्त के पहले सप्ताह में होगी, जिसमें लोकसभा चुनाव में हुई अपनी जीत को संघटित करने के लिए मुद्दों को चिन्हित करेगी और बंगाल भाजपा के लिए रणनीति तैयार करेगी। साथ ही खुद को अन्य राजनीतिक पार्टियों से अलग रूप में पेश करेगी।

प्रदेश भाजपा के नेताओं का एक वर्ग ने हाल ही में अपने कुछ वरिष्ठ नेताओं को दूसरी राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों से संपर्क साधने के लिए हद से अधिक दौड़ धूप करने पर चिन्ता जाहिर की है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष सहित राज्य स्तर के पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने पहले ही बिना जांच-पड़ताल किए किसी को भी पार्टी में शामिल करने पर ब्रेक लगा दिया है।

दिलीप घोष ने स्पष्ट कर दिया है कि आयोजकों को फिल्म का ट्रेलर दिखाने से पहले जिला, रा’य और केन्द्र उचित स्तर पर संपर्क और परामर्श करना चाहिए।

दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में 24 जून को तृणमूल कांग्रेस के एक और विधायक और 10 जिला परिषद के सदस्यों के पार्टी में शामिल होने के दौरान मुकुल राय ने कहा था कि ये तो अभी ट्रेलर है, फिल्म अभी बाकी है।

भाजपा के केन्द्रीय नेतृत्व ने पिछले दिनों कांचरापाड़ा, हालीशहर और दक्षिण दिनाजपुर नगरपालिकाओं के पार्षदों के पाला बदलने की घटनाओं पर गौर किया है, जहां के तृणमूल कांग्रेस के कुछ जन प्रतिनिधियों ने दिल्ली जा कर भाजपा में शामिल हुए और उसके कुछ ही दिन बाद वे तृणमूल कांग्रेस में लौट गए।

भाजपा ने किसी भी दूसरी पार्टी से आने वाले लोगों के लिए अपना दरवाजा बंद नहीं किया है। लेकिन पार्टी चाहती है कि उसके बंगाल के नेता जनता की नजर में खुद को दूसरी पार्टियों से अलग बनाने की दिशा में काम करें।

इसके तहत भाजपा ने केन्द्रीय योजनाओं के तहत लोगों को दिए जाने वाले सामान और सुविधाएं मुहैया कराने के लिए विभिन्न जिलों में ब्लॉक स्तर पर धरना- प्रदर्शन करने की बड़ी योजना बनाई है।

ट्रेंडिंग वीडियो