scriptममता के भाई बाबुन क्या शामिल होंगे बीजेपी में, किया चुनाव लडऩे का ऐलान, धमक खाते ही लिया वापस | Will Mamata's brother Babun join BJP, announced to contest elections | Patrika News
कोलकाता

ममता के भाई बाबुन क्या शामिल होंगे बीजेपी में, किया चुनाव लडऩे का ऐलान, धमक खाते ही लिया वापस

ममता के भाई बाबुन बनर्जी पहले दिल्ली गए। फिर घोषणा की कि वे हावड़ा सदर लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगे, क्योंकि हावड़ा में फुटबॉलर प्रसून बनर्जी से बेहतर कई उम्मीदवार थे।

कोलकाताMar 13, 2024 / 05:40 pm

Krishna Das Parth

Will Mamata's brother Babun join BJP, announced to contest elections

ममता के भाई बाबुन क्या शामिल होंगे बीजेपी में, किया चुनाव लडऩे का ऐलान, धमक खाते ही लिया वापस



कोलकाता .
ममता के भाई बाबुन बनर्जी पहले दिल्ली गए। फिर घोषणा की कि वे हावड़ा सदर लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगे, क्योंकि हावड़ा में फुटबॉलर प्रसून बनर्जी से बेहतर कई उम्मीदवार थे। उनकी उपेक्षा की गई है। जब तृणमूल प्रमुख और बाबुन की दीदी ममता ने उन्हें धमक लगाई और सभी रिश्ते-नाते खत्म करने की घोषणा की तो बाबुन वापस धरातल पर आ गए। उन्होंने एक घंटे के अंदर ही घोषणा की कि दीदी की डांट उनका आर्शीवाद है। मैं दीदी को छोडक़र कहीं जाने वाला नहीं। और ना ही हावड़ा से चुनाव लड़ूंगा। दरअसल मंगलवार से ही यह चर्चा जोरों पर थी कि बाबुन दिल्ली गए हैं और भाजपा में शामिल हो सकते हैं, लेकिन बुधवार को दोपहर होते ही स्थिति सब साफ हो गई।
हुआ यह कि बाबुन की निर्दलीय उम्मीदवार बनने की घोषणा के बाद ममता ने बुधवार को सिलीगुड़ी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। तृणमूल नेता और मुख्यमंत्री ममता ने अपने छोटे भाई बबून से रिश्ता तोडऩे की घोषणा की। उन्होंने बताया कि हावड़ा सदर लोकसभा क्षेत्र में तृणमूल उम्मीदवार बने बिना बाबुन जो कर रहे हैं या कह रहे हैं, उससे पूरा बनर्जी परिवार नाराज है। ममता ने कहा, ”मैं सीधे तौर पर कह रही हूं, जो लोग बड़े होते हैं, उनका लालच भी बढ़ता है। मुझे नहीं लगता कि वह परिवार का सदस्य है। मैं सारे रिश्ते उससे तोड़ रही हूं। उन्होंने कहा, ”मुझे लंबे समय से उनके कई काम पसंद नहीं आ रहे। लेकिन हर बात बाहर नहीं कही जा सकती। मैं आज बात कर रही हूं। हमारे परिवार में कोई भी ऐसा नहीं है। इसे लेकर हर कोई नाराज है।”
ममता के ये कहने से एक घंटे पहले बाबुन ने हावड़ा सदर लोकसभा क्षेत्र के लिए उम्मीदवारों के नामांकन पर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा कि उन्हें पार्टी के उम्मीदवारों की सूची से निराशा हुई है। क्योंकि उनकी सलाह माने बिना ही प्रसून बनर्जी को वहां उम्मीदवार बनाया गया है। जिन्हें वह नापसंद करते हैं और साथ ही उन्हें लगता है कि वह लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार बनने के लायक नहीं हैं। क्योंकि प्रसून अपनी ही सांसद निधि का आवंटन क्षेत्र के विकास के लिए पूरा नहीं कर सके हैं। ममता के भाई ने कहा कि उन्हें प्रसून से ‘एलर्जी’ है।
बबुन ने यह भी कहा, “जो पांचवीं कक्षा पास नहीं कर सकता। उनसे ग्रेजुएशन कराया जा रहा है। हावड़ा में प्रसून से बेहतर कई उम्मीदवार थे। अरूप रॉय, राजीव बनर्जी, राणा चटर्जी जैसे कई लोग हैं, लेकिन उन्हें उम्मीदवार न बनाकर ऐसे व्यक्ति को उम्मीदवार बना दिया गया जो लोगों को स्वीकार्य नहीं है।” उन्होंने कहा कि अगर दीदी ने उम्मीदवार वापस नहीं लिया तो वह बताएंगे कि वह वोट के लिए क्यों खड़े हैं। बबुन की टिप्पणी के बाद ममता का जवाब आया।
सिलीगुड़ी में ममता ने कहा, ”वह अपना बचपन भूल गया है। वह ढाई साल का था जब पिता की मृत्यु हो गई। मैंने अपने पूरे परिवार का पालन-पोषण किया। मैं स्कूल में पढ़ाकर 45 रुपये कमाती थी। उसके बाद मैंने राजनीति करना शुरू किया।’ कुछ लोग ऐसे हैं जो बिना कुछ किए चुनाव में खड़ा होना चाहते हैं। पार्षद, विधायक, सांसद सभी चुनाव में खड़ा होना चाहते हैं। मुझे लालची लोग पसंद नहीं हैं। उन्होंने कहा हावड़ा सीट पर तृणमूल के उम्मीदवार प्रसून बनर्जी ही हैं। और अन्य कोई नहीं।”
ममता की टिप्पणी के बाद बाबुन ने बताया कि उन्होंने निर्दलीय उम्मीदवार बनने की जो बात कही थी, उसे वापस ले रहा हूं। बाबुन के शब्दों में, ”मैं बीजेपी में नहीं जा रहा हूं। मैं कहीं भी निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव नहीं लड़ूंगा। ”दीदी ने जो मुझसे कहा, उसे मैं दीदी का आशीर्वाद मान रहा हूं?”

Home / Kolkata / ममता के भाई बाबुन क्या शामिल होंगे बीजेपी में, किया चुनाव लडऩे का ऐलान, धमक खाते ही लिया वापस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो