scriptWill support neither Dhankhar nor Alva: Abhishek | न धनखड़ और न अल्वा का करेंगे समर्थन: अभिषेक | Patrika News

न धनखड़ और न अल्वा का करेंगे समर्थन: अभिषेक

तृणमूल कांग्रेस ने उप राष्ट्रपति चुनाव से खुद को दूर रखने की घोषणा की। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने इस संदर्भ में भाजपा और तृणमूल में पहले से समझौते संबंधित माकपा के आरोप को खारिज कर दिया।

कोलकाता

Published: July 21, 2022 10:49:57 pm

उप राष्ट्रपति चुनाव: मतदान से दूर रहेगी तृणमूल
कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस ने उप राष्ट्रपति चुनाव से खुद को दूर रखने की घोषणा की। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने इस संदर्भ में भाजपा और तृणमूल में पहले से समझौते संबंधित माकपा के आरोप को खारिज कर दिया। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी की अध्यक्षता में पार्टी सांसदों की बैठक के बाद अभिषेक ने कहा कि एनडीए के उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ का समर्थन करने का कोई सवाल ही नहीं है। ममता बनर्जी से सलाह बगैर विपक्ष की साक्षा उम्मीदवार तय करने के कारण तृणमूल मार्गरेट अल्वा का भी समर्थन नहीं करेगी।
उन्होंने कहा कि बैठक में पार्टी के ५८ प्रतिशत सांसदों ने ममता को बताया कि उनसे बिना बातचीत किए ही विपक्ष का उम्मीदवार तय किया गया है। इसलिए तृणमूल उप राष्ट्रपति चुनाव में हिस्सा नहीं लेगी। उन्होंने माकपा के उस आरोप को सिरे से खारिज कर दिया कि जिसमें उसने कहा है कि पिछले दिनों ममता बनर्जी ने दार्जिलिंग में बंगाल के पूर्व राज्यपाल धनखड़ से मुलाकात के दौरान समझौता कर लिया था।
--
हमारे मन में थे चार-पांच उम्मीदवार
अभिषेक ने कहा कि सभी ने जगदीप धनखड़ का विजन देखा है। इसलिए मैं आज इस पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा। मार्गरेट अल्वा के ममता से अच्छे संबंध हैं। लेकिन अचानक उम्मीदवार का चयन हो गया। कांग्रेस की ओर से शरद पवार के घर पर कैसे बैठक की गई? हमारे मन में भी चार-पांच उम्मीदवार थे। जिस तरह से उम्मीदवार के चयन का फैसला किया गया है वो सही नहीं है। तृणमूल ने सर्वसम्मति से मतदान से दूर रहने का फैसला किया।
--
खडग़े की बैठक में हिस्सा नहीं लेगी तृणमूल
लोकसभा में पार्टी के नेता सुदीप बंद्योपाध्याय ने संकेत दिया कि तृणमूल सांसद उप राष्ट्रपति के उम्मीदवार की पसंद को लेकर राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खडग़े द्वारा बुलाई गई विपक्षी पार्टियों की बैठक में शामिल नहीं होंगे।
--
ममता ने मुर्मू को दी बधाई
कोलकाता. सीएम ममता बनर्जी ने राजग उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के राष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया कि राष्ट्रपति चुने जाने के लिए मैं द्रौपदी मुर्मू को बधाई देती हूं। देश के सर्वोच्च पद पर आसीन होने के कारण संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए देश आपकी ओर देख रहा है।
न धनखड़ और न अल्वा का करेंगे समर्थन: अभिषेक
न धनखड़ और न अल्वा का करेंगे समर्थन: अभिषेक

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

शिमला में सेवाओं की पहली 'गारंटी' देने पहुंचेगी AAP, भगवंत मान और मनीष सिसोदिया कल हिमाचल प्रदेश के दौरे परममता बनर्जी के ट्विटर प्रोफाइल में गायब जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर, बरसी कांग्रेसमुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गुजरात के भरूच में पकड़ी ‘नशे’ की फैक्ट्री, 1026 करोड़ के ड्रग्स के साथ 7 गिरफ्तारभूस्खलन से हिमाचल में 100 से अधिक सड़कें ठप, चार दिन भारी बारिश का अलर्टबिहारः मंत्रियों में विभागों का बंटवारा, गृह मंत्रालय नीतीश के पास, तेजस्वी के पास 4 विभाग, तेज प्रताप का घटा कद, देखें ListVideo मध्यप्रदेश में बाढ़ के हालात, सात जिलों में राहत-बचाव का काम शुरू, लोगों को घरों से निकालाMaharashtra: खाने को लेकर कैटरिंग मैनेजर पर भड़के शिवसेना MLA संतोष बांगर, कर्मचारी को जड़ दिए थप्पड़कश्मीरी पंडित की हत्या मामले में सामने आई मनोज सिन्हा, महबूबा मुफ्ती व उमर अब्दुल्ला की प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.