script

West bengal: PHD डिग्रीधारी महिला ने मांगी स्वैच्छिक मौत, आखिर क्यों ?

locationकोलकाताPublished: Aug 17, 2019 07:47:42 pm

जिला कलक्टर को लिखा पत्र

Kolkata West Bengal

West bengal: PHD डिग्रीधारी महिला ने मांगी स्वैच्छिक मौत, आखिर क्यों ?

कोलकाता

पश्चिम बंगाल में पीएचडी डिग्रीधारी एक महिला के माता-पिता सहित स्वैच्छिक मौत की इजाजत मांगने की सनसनीखेज घटना सामने आई है। गार्गी बंद्योपाध्याय (50) नामक महिला उत्तर 24 परगना के बारासात इलाके की निवासी है। उसने जिला कलक्टर को पत्र लिखकर 76 वर्षीय मां गीता और 82 वर्षीय पिता कमल बंद्योपाध्याय के साथ मौत को गले लगाने की अनुमति मांगी है। जिला कलक्टर चैताली चक्रवर्ती ने नगरपालिका के चेयरैनमैन को इस बारे में सूचित किया और पीडि़त परिवार की समस्या का समाधान करने को कहा है।
बताया जाता है कि एक समय बंद्योपाध्याय परिवार संभ्रांत परिवार था। कमल बंद्योपाध्याय दुर्गापुर स्टील प्लांट में ऑफिस मैनेजर थे। उनकी पत्नी गीता स्कूल टीचर थीं। दोनों ने अपनी दो बेटियों गार्गी और कस्तुरी को लाड़-प्यार से पाला था। गार्गी ने रवीन्द्र भारती विश्वविद्यालय से संगीत में पीएचडी की, लेकिन नौकरी नहीं मिली। फिर दोनों बहनों की शादी हो गई। कुछ साल पहले गार्गी की पति से अनबन हो गई थी। तब से वह माता-पिता के साथ रहती है। माता-पिता दोनों बीमार चल रहे हैं। पिता हृदय रोग और मां किडनी रोग से पीडि़त है। आर्थिक तंगी के कारण गार्गी न तो माता-पिता के लिए खाना का जुगाड़ कर पा रही है नहीं उनका इलाज करा पा रही है। आर्थिक तंगी से परेशान होकर गार्गी ने माता-पिता समेत मौत को गले लगाने की अनुमति मांगी है।
गार्गी ने जिला कलक्टर को लिखे पत्र में अपने परिवार के हालात के बारे में सबकुछ बताया है। गार्गी ने लिखा है लम्बे समय से वह और उसके माता-पिता कभी आधा पेट तो कभी बिना खाये जीवन गुजर-बसर कर रहे हैं। इस तरह के जीवन से वो तंग आ गई है। उसने माता-पिता के साथ मौत को गले लगाने का निर्णय किया है। उसके माता-पिता भी उसके विचार से सहमत हैं। गार्गी ने लिखा है कि वह कुछ काम करना चाहती थी, लेकिन उसे कोई काम नहीं मिला। कई लोगों से काम मांगी, लेकिन किसी ने मदद नहीं की। अब या तो कलक्टर उसके लिए कोई काम की व्यवस्था करें अथवा उसे माता-पिता के साथ मौत को गले लगाने की इजाजत दें।

ट्रेंडिंग वीडियो