पेड़ों को भाई मानकर महिलाओं ने की पूजा अर्चना

पेड़ों को भाई मानकर महिलाओं ने की पूजा अर्चना

Nirmal Mishra | Publish: Nov, 10 2018 03:49:05 PM (IST) | Updated: Nov, 10 2018 03:49:06 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

पेड़ों को भाई मानकर महिलाओं ने की पूजा अर्चना

- हावड़ा: पेड़ों की रक्षा करने का किया आह्वान

हावड़ा

भैयादूज के उपलक्ष्य में हावड़ा के तेलकल घाट के समीप पर्यावरणविद सुभाष दत्त की अगुवाई में इस साल भी गुरुवार को बहनों ने पेड़ों की पूजा अर्चना की तथा तिलक लगाया। वृक्ष लगाओ व प्राण बचाओ के तहत वृक्षों को भाई मान कर उनकी पूजा अर्चना की। महिलाओं ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को भाई मानकर उनकी लम्बी आयु की कामना की तथा उपहार स्वरूप तुलसी का पेड़ सौंप दिया। सुभाष दत्त ने कहा कि जिस रफ्तार से वृक्षों को काटा जा रहा है। ऐसे में उनकी रक्षा करने का दायित्व हम सब का है। तेलकल घाट में वृक्ष लगाओ व प्राण बचाओ के तहत हम हर साल भाई फोटा(भईया दूज) का कार्यक्रम आयोजित करते है। वृक्ष के संबंध में जागरूकता का संदेश देते हैं। सुभाष दत्त की बेटी ए. दत्त ने बताया कि काफी अच्छा लगता है। बचपन से ही पेड़ों से लगाव था। हर साल इस कार्यक्रम में हिस्सा लेती हूं।

दिवाली की रात: हावड़ा से 297 गिरफ्तार

- हावड़ा व बी गार्डन का नहीं मिला आकड़ा
हावड़ा

हावड़ा शहर में बुधवार की रात को पुलिस ने लगातार छापेमारी करके 297 जनों को को गिरफ्तार किया है। इसमें पटाखा छोडऩे वाले, शराब पीकर हुड़दंग करने वाले, अवैध पटाखे बचने वाले, जुआ खेलने वाले भी शामिल हैं। गोलाबाड़ी थाना ने दो दिन में करीब 60 जनों को गिरफ्तार किया। मालीपांचघड़ा थाना ने 32जनों को, लिलुआ थाना की पुलिस ने 36 जनों को, बेलूर थाना ने 32 जनों को, निश्चिंदा थाना की पुलिस 14 जनों को, बाली थाना ने 30 जनों को, शिवपुर में 42जनों को, दासनगर में 3 को, चटर्जीहाट ने 9 जगाछा थाना ने 23 बेंटरा थाना ने 16 जनों को गिरफ्तार किया। सबसे ज्यादा दो दिनों में गोलाबाड़ी थाना की पुलिस ने गिरफ्तार किया। उसके बाद शिवपुर थाना ने 42 जनों को गिरफ्तार किया। सबसे ज्यादा 14 जुआरी बाली थाना से गिरफ्तार हुए उनके पास से करीब 15 हजार की बोर्ड मनी जब्त की गई। हावड़ा थाना व बी गार्डन थाना में कितने गिरफ्तार हुए? वह आंकड़ा नहीं मिल पाया है। पुलिस ने बताया कि बुधवार को शाम से ही पुलिस की टीम सक्रिय रही जिसके कारण इतनी गिरफ्तारी हुई।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned