अपनी क्षमता का इस्तेमाल कर रही है महिलाएं...

महिलाओं में धैर्य, संवेदना और थकान को हावी न होने देने जैसे गुणों के कारण वह हर कार्य को बहुत ही करीने से करती हैं और सफल भी होती है।

 

कोलकाता . महिलाओं में धैर्य, संवेदना और थकान को हावी न होने देने जैसे गुणों के कारण वह हर कार्य को बहुत ही करीने से करती हैं और सफल भी होती है। आज भी महिलाओं ने खुद को साबित किया है। हारना नहीं जानती महिलाएं, जिसके कारण व्यवसाय हो, नौकरी हो या फिर किसी भी तरह का कार्य हो वह उसमें शतप्रतिशत अपनी क्षमता का इस्तेमाल करती है। ऐसी ही प्रतिक्रिया महिलाओं से मिली।
------

किसी भी मायने में उन्हें कम नहीं आंका जा सकता। न आज और न पहले भी। हर युग में अपनी क्षमता के बल पर महिलाओं ने महत्वपूर्ण पद हासिल किया है। आज भी महिलाएं घर सम्भाल रही हैं। परिवार को आर्थिक रूप से मजबूती दे रही हैं।
प्रीति गिनेरिया, उद्यमी

-------------
वे हर काम कर सकती हैं, इसमें कोई दो राय नहीं है। महिलाएं धैर्य, सहनशक्ति, काम करवाने की कला के साथ ही थकान को खुद पर हावी नहीं होने देना जानती हैं। यही गुण उनकी सफलता की कुंजी है।

कविता रतेरिया, उद्यमी
----------

महिलाओं के लिए अभी का समय अच्छा है क्योंकि हर क्षेत्र में संभावनाए हैं। महिलाओं सहनशील होती है। प्रसव का दर्द सहन कर पाना सम्भव नहीं है पर महिलाएं उसे खुशी से सहती हैं। हमारा प्रयास रहना चाहिए कि सभी महिलाएं स्वावलम्बी हों। जो नहीं है उनको भी शिक्षित-प्रशिक्षित करें।

Vanita Jharkhandi Reporting
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned