भाजपा विरोधी लड़ाई में तृणमूल अछूत नहीं-येचुरी

माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि उनकी पार्टी पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के लिए एक इंच जमीन नहीं छोड़ेगी।

By: Prabhat Kumar Gupta

Published: 24 May 2018, 10:06 PM IST

 

- कहा, पश्चिम बंगाल में तृणमूल को एक इंच जमीन नहीं छोड़ेगी माकपा

कोलकाता.

माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि उनकी पार्टी पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के लिए एक इंच जमीन नहीं छोड़ेगी। वहीं भाजपा विरोधी लड़ाई में उसके लिए तृणमूल कांग्रेस अछूत नहीं है। माकपा राज्य मुख्यालय अलीमुद्दीन स्ट्रीट में गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन में येचुरी ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए विरोधी पार्टियां मोदी विरोधी मंच का ताना बाना बुन रही हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा विरोधी लड़ाई में तृणमूल कांग्रेस के साथ जाने में पार्टी को कोई परहेज नहीं है। येचुरी ने स्पष्ट किया कि पश्चिम बंगाल के संदर्भ में इसका कोई असर नहीं पड़ेगा। कारण कांग्रेस और माकपा दोनों ही भाजपा विरोधी है। जबकि केरल में कांग्रेस और माकपा के बीच राजनीतिक लड़ाई है। माकपा महासचिव ने कहा कि भाजपा के खिलाफ एकजुटता से लड़ाई होगी। जहां जिसका वर्चस्व अधिक होगा, वहां वही पार्टी लड़ाई करेगी।
मोदी के खोखले वादे -

येचुरी ने कहा कि मोदी सरकार ने चार साल के कार्यकाल में चुनाव से पहले अपने वादों से मुकरने के अलावा कोई अन्य काम नहीं किया है। मोदी ने वादा किया था ‘सबका साथ सबका विकास’, पर हर किसी के लिए यह वादे खोखले साबित हुए। येचुरी ने आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक मोर्चों पर मोदी सरकार को नाकाम कहा। उन्होंने कहा कि इन सभी वादों के साथ धोखा किया गया। येचुरी ने आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक मोर्चों पर मोदी सरकार को नाकाम बताते हुए कहा कि पिछले चार सालों में लोगों की आजीविका पर अप्रत्याशित हमले हुए। देश के सामाजिक सौहार्द को नष्ट करने वाला साम्प्रदायिक ध्रुवीकरण तेजी से हुआ, संसदीय लोकतंत्र, संवैधानिक प्राधिकारियों और संस्थाओं पर चौतरफा हमले बढ़े और भारत की स्वतंत्र विदेश नीति के साथ समझौता किया गया।
येचुरी ने कहा कि इन परिस्थितयों के मद्देनजर यह स्पष्ट रूप से हमारे देश और लोगों पर गंभीर हमला है। उन्होंने कहा कि इन चार सालों में यह सुनिश्चित हो गया है कि देश और देश के लोगों का भविष्य सिर्फ इस सरकार को बाहर का रास्ता दिखाये जाने के बाद ही सुरक्षित किया जा सकता है।

Prabhat Kumar Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned