scriptबंगाल में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी दो दिनों तक होती रहेगी बारिश | Yellow alert regarding rain in West Bengal | Patrika News

बंगाल में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी दो दिनों तक होती रहेगी बारिश

locationकोलकाताPublished: Aug 05, 2020 01:35:42 am

– उत्तर बंगाल में हालात बिगड़ने की आशंका

बंगाल में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी दो दिनों तक होती रहेगी बारिश

बंगाल में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी दो दिनों तक होती रहेगी बारिश

कोलकाता
पश्चिम बंगाल में एक बार फिर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। उत्तर बंगाल में अधिक बारिश की सम्भावना है। उत्तर बंगाल पहले से ही बारिश से बेहाल है। ऐसे में हालात बिगड़ने की आशंका है।
मंगलवार को अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि दो दिनों तक उत्तर बंगाल के इलाके में भारी बारिश होगी। सोमवार रात से ही बारिश की शुरुआत हो गई थी जो मंगलवार सुबह से ही जारी है। मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर बंगाल के जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग, कालिमपोंग, अलीपुरद्वार और कूचबिहार में 300 मिलीमीटर तक बारिश हो सकती है। यहां पहले से ही जल जमाव की स्थिति है जिसकी वजह से हालात के और अधिक बिगड़ने की आशंका है। इसलिए राज्य सरकार ने आपदा प्रबंधन विभाग को अलर्ट रहने को कहा है। साथ ही स्थानीय प्रशासन को किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने को कह दिया गया है। इसके अलावा राजधानी कोलकाता के साथ-साथ हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, नदिया, बीरभूम, पूर्व और पश्चिम मिदनापुर जिले में भी भारी बारिश की सम्भावना जताई गई है। मछुआरों को समुद्र में जाने की मनाही की गई है। बताया गया है कि मंगलवार को राजधानी कोलकाता में न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा जबकि अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो