scriptwest bengal : साइकिल में करंट लगने से युवक की मौत | Youth dies due to electric shock in bicycle | Patrika News

west bengal : साइकिल में करंट लगने से युवक की मौत

locationकोलकाताPublished: Jul 04, 2022 06:53:28 pm

Submitted by:

Deendayal Koli

पश्चिम बंगाल बारिश के साथ ही करंट लगने और आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं आम बात हो गई हैं। आए दिन बारिश में इनसे किसी ने किसी की जान चली जाती है। हावड़ा जिले के उलूबेडिया थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 32 में बिजली के तार साइकिल में फसने से करंट लगकर युवक की मौत शनिवार देर रात मौत हुई।

west bengal : साइकिल में करंट लगने से युवक की मौत

घटना के बाद एकत्रित लोग

पश्चिम बंगाल बारिश के साथ ही करंट लगने और आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं आम बात हो गई हैं। आए दिन बारिश में इनसे किसी ने किसी की जान चली जाती है। हावड़ा जिले के उलूबेडिया थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 32 में बिजली के तार साइकिल में फसने से करंट लगकर युवक की मौत शनिवार देर रात मौत हुई। पुलिस ने मृतक का नाम सुब्रत मंडल (25) बताया। वह काम से घर लौट रहा था उसी समय हुए हादसे में मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि वह मुशापुर गांव का निवासी था। वह सांकराईल थाना के धुलागढ़ स्थित फैक्ट्री से काम करने के बाद साइकिल से अपने घर लौट रहा था। उस समय मूसलाधार बारिश हो रही थी।
बिजली के खंभे के समीप बिजली का तार गिरा

उलूबेड़िया नगरपालिका के वार्ड 32 के दक्षिण गंगारामपुर में एक बिजली के खंभे के समीप बिजली का तार टूटा गिरा था। उसकी साइकिल टूटे तार में फंस गई और सुब्रत को करंट लग गया। वह छिटककर सड़क किनारे एक केला के बगान में गिर गया। राहगीरों और बाइक सवारों ने उसे करीब 20 मिनट तक सड़क के किनारे पड़ा देखा। लेकिन करंट होने की वजह से किसी ने उसकी मदद नहीं की। उनमें से कुछ ने स्थानीय विद्युत कार्यालय को सूचना दी। वहां की बिजली का कनेक्शन काटा गया। उसके बाद स्थानीय लोगों ने युवक को बचाने के लिए उलूबेड़िया अस्पताल में भर्ती कराया। लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शन

इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों ने रोष दिखाते हुए बिजली विभाग के कर्मचारियों का घेराव कर प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि जगह जगह तार में जोड़ है। इसकी शिकायत बिजली विभाग से करने से कोई फायदा नहीं हुआ। 14 जून की रात हावड़ा नगर निगम के गेट पर बारिश के दौरान त्रिफला खंभे पर एक युवती का हाथ लगने से करंट लगने से मौत हो गई। इस तरह की घटनाओं से स्थानीय निवासी दहशत में हैं।
जगतबल्लवपुर में बिजली गिरने से मजदूर की मौत

उधर जगतबल्लवपुर थाना अंतर्गत श्यामपुर गांव में खेत में काम कर रहे एक मजदूर की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर जगतबल्लवपुर थाना की पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। स्थानीय लोगों का कहना है कि शनिवार की रात को बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने के दौरान की उक्त व्यक्ति उसकी चपेट में आ गया।आसपास के लोगों से उठाकर स्थानीय अस्पताल में ले गए जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। हालांकि उस समय पुलिस का दल पहुंच चुका था पुलिस ने मृत व्यक्ति का नाम अशोक बाग बताया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो