scriptउत्तरपाड़ा में युवाओं ने उत्साह से किया रक्तदान | Youth zealously donated blood in Uttarpada | Patrika News

उत्तरपाड़ा में युवाओं ने उत्साह से किया रक्तदान

locationकोलकाताPublished: Nov 04, 2018 10:45:02 pm

Submitted by:

Krishna Das Parth

मां का आर्शीवाद जिस पर है उसका कोई भी कुछ नहीं बिगड़ सकता : डॉ. शशि पांजा
-कार्यकर्ता के समर्पण भाव से ही समाज संगठित

kolkata, west bengal

उत्तरपाड़ा में युवाओं ने उत्साह से किया रक्तदान

उत्तरपाड़ा में युवाओं ने उत्साह से किया रक्तदान

कोलकाता.

उत्तरपाढ़ा राइस मिल अधिवासीवृंद क्लब की ओर से रविवार को आयोजित रक्तदान शिविर में स्थानीय महिलाओं और युवाओं ने बड़े उत्साह के साथ रक्तदान किया। क्लब के सदस्यों का कहना है कि लोगों में रक्तदान के प्रति उत्साह को इससे ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि उन्हें रक्तदान के लिए किसी को बुलाना नहीं पड़ता है, बल्कि लोग अपने-आप ही यहां रक्तदान करने चले आते हैं। केवल डेढ़ घंटे में 51 लोगों ने रक्तदान किया। मेडिकल टीम के सदस्य यदि और समय देते, तो रक्तदाताओं की संख्या और भी बढ़ सकती थी। वैसे भी वेस्ट बंगाल वोलंटियरी ब्लड डोनर्स फोरम की ओर से भेजी गई मेडिकल टीम तय समय से लगभग 2 घंटे देर से शिविर में पहुंची। टीम को सुबह 10 बजे आने की बात थी। यही नहीं मेडिकल टीम के सदस्यों ने यहां आकर व्यवहार भी अच्छा नहीं किया, जिससे क्लब के सदस्य असंतुष्ट हैं। सदस्यों का कहना है कि क्लब की ओर से आयोजित कालीपूजा का उद्घाटन मंगलवार को किया जाएगा। इसके बाद इस दिन चित्रांकन प्रतियोगिता होगी। नौ नवंबर को सांस्कृतिक आयोजन के बाद विर्सजन कर दिया जाएगा।
————–
मां का आर्शीवाद जिस पर है उसका कोई भी कुछ नहीं बिगड़ सकता : डॉ. शशि पांजा

कोलकाता.
श्रीश्री राजाबागान सार्वजनिन कालीपूजा कमेटी, काशीपुर की ओर से आयोजित कालीपूजा का रविवार को राज्य के नारी व शिशु कल्याण विभाग की मंत्री डॉ. शशि पांजा ने उद्घाटन करते हुए कहा कि मां का जिस पर आर्शीवाद बना रहेगा, उसका कोई भी कुछ नहीं बिगाड़ सकता है। आज पूरे देश में माहौल को बिगाडऩे का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन इसमें शामिल लोग न सफल हुए हैं और न होंगे। ट्रेड यूनियन नेता जंगबहादुर राय द्वारा स्थापित इस कालीपूजा का यह 50वां वर्ष था। उद्घाटन के मौके पर स्थानीय विधायक माला साहा, बोरो एक के चेयरमैन तरुण साहा, एक नंबर वार्ड की पार्षद सीता जायसवारा, दो नंबर वार्ड की पार्षद पुष्पाली सिन्हा समेत कई अतिथि और सामाजिक कार्यकत्र्ता मौजूद थे। कमेटी के सचिव बिनोद कुमार राय, अध्यक्ष कृष्ण कुमार सिंह व भोला नाथ राय ने बताया कि दिवंगत जंगबहादुर राय ने 50 साल पहले इस पूजा की शुरूआत की थी। इस पूजा का यह स्वर्णजयंती वर्ष है।
————-
‘कार्यकर्ता के समर्पण भाव से ही समाज संगठितÓ
-माहेश्वरी औद्योगिक शिक्षण केंद्र की संपर्क गोष्ठी
कोलकाता. माहेश्वरी औद्योगिक शिक्षण केंद्र (माहेश्वरी सभा अंतगर्त) के तत्वावधान में द्वितीय संपर्क गोष्ठी हुई। माहेश्वरी संगीतालय के उप-सभापति गिरिराज लोहिया ने गोष्ठी को संबोधित करते हुए कहा कि कार्यकर्ता का समर्पण भाव ही समाज को संगठित करता है। उन्होंने समाज को संगठित करने और विचारों के आदान-प्रदान के लिए ऐसी गोष्ठियों को समाज की जरूरत बताया। सभापति देवकिशन मोहता ने स्वागत भाषण में कहा कि समाज के सर्वांगीण विकास के लिए ही हमारे पूर्वजों ने माहेश्वरी सभा की नींव रखी और आवश्यकतानुसार 14 शाखाओं की स्थापना की ताकि समाज का विकास हो सके। उन्होंने सभी संस्थाओं की एकजुटता पर जोर देते हुए कहा कि इसे संपर्क गोष्ठी से किया जा रहा। माहेश्वरी व्यायामालय के मंत्री अशोक डागा, माहेश्वरी संगीतालय के मंत्री महेश दम्मानी, माहेश्वरी क्लब के मंत्री नरेंद्र करनानी ने अपने विचार व्यक्त करते हुए एक-दूसरे का सहयोग करते हुए समाज की उन्नति की बात दोहराई। केंद्र के मुखपत्र का लोकार्पण किया गया। केंद्र की कार्यकारिणी सदस्य पद्मा बागड़ी ने केंद्र की गतिविधियों पर प्रकाश डाला। सदस्य प्रतिनिधि बृजमोहन मीमाणी ने आगामी सेमिनार की जानकारी दी। संचालन केंद्र के मंत्री अरूण कुमार सोनी और धन्यवाद ज्ञापित पदेन मंत्री नारायण दास डागा ने किया। राकेश मोहता, अशोक कुमार चांडक और गोकुल दास मूंधड़ा आदि सक्रिय रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो