scriptसोशल मीडिया में चलाए जा रहे इस मुहिम को मिल रही सफलता, माता पिता व बच्चों के चेहरे पर मुस्कान | Success in getting this campaign being run in social media | Patrika News

सोशल मीडिया में चलाए जा रहे इस मुहिम को मिल रही सफलता, माता पिता व बच्चों के चेहरे पर मुस्कान

locationकोंडागांवPublished: Sep 24, 2018 12:06:37 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

हाल ही में एक अज्ञात बच्चे की मौत शासकीय आर.एन.टी. हॉस्पिटल में हो गई थी जिसका पता नहीं चल पा रहा था

माता पिता व बच्चों के चेहरे पर मुस्कान

सोशल मीडिया में चलाए जा रहे इस मुहिम को मिल रही सफलता, माता पिता व बच्चों के चेहरे पर मुस्कान

केशकाल. सोशल मीडिया में आरंभ किये गये मुहिम जिसमें नाबालिग बच्चों को बहला फुसलाकर राज्य से बाहर काम करने व अच्छी रकम मिलने के नाम पर ले जाया करते है जहां उनकी हालत बद से बदतर हो जाती है जिनकी सुध लेने वाला वहा कोई नहीं होता है ।

सोशल मीडिया व समाचार पत्र के माध्यम से क्षेत्र में फैलाया गया
हाल ही में एक अज्ञात बच्चे की मौत शासकीय आर.एन.टी. हॉस्पिटल में हो गई थी जिसका अता -पता नहीं चल पा रहा था जिसके बाद सोशल मीडिया व समाचार पत्र के माध्यम से क्षेत्र में फैलाया गया जिसके बाद ग्राम गवाड़ी के व्यक्ति ने उसे पहचानते हुए उसके परिवार को जानकारी दी इस तरह से यह मुहिम सफल हो पाया ।

धनोरा पुलिस ने मामला पंजीबद्ध किया एवं लापता बच्चों की पताशाजी प्रारंभ
इसी तारतम्य में एक बार फिर लापता दो नाबालिग बच्चों की खबर सोशल मीडीया व समाचार पत्रों में प्रमुखता प्रकाशित किये जाने के बाद धनोरा पुलिस व बाल संरक्षण समिति ने बच्चों के लापता होने को लेकर पूरी संवेदना से सतत् सक्रिय हुए जिसे लेकर 13 अगस्त को धनोरा पुलिस ने मामला पंजीबद्ध किया एवं लापता बच्चों की पताशाजी प्रारंभ किया गया जिसके बाद पुलिस अधीक्षक अरविंद कुजुर के निर्देशन व तत्कालीन धनोरा थाना प्रभारी फजुल होण्डा शाह ने बच्चों के पताशाजी करते हुए बच्चों को सुरक्षित लाने की जिम्मेदारी ली।

थाना प्रभारी सहित उनकी टीम 19 सितंबर को आंन्ध्रप्रदेश के प्रकाश नगर पहुंची
लगातार संबंधितों से पूछताछ करते हुए चरणबद्ध तरीके से जानकारी जुटाई प्राप्त जानकारी अनुसार अंतत: थाना प्रभारी सहित उनकी टीम 19 सितंबर को आंन्ध्रप्रदेश के प्रकाश नगर पहुंची जहां से लापता हुए दोनो बच्चों को सुरक्षित लाया गया। बच्चों के मिलने उपरांत परिजनों ने पुलिस विभाग, बाल संरक्षण,सोशल मीडिया, प्रिंट मीडिया व प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से इस मुहिम में जुड़े लोगों ने धन्यवाद ज्ञापित किये।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो