scriptछत्तीसगढ़ : कोंडागांव जिले में एक साथ 22 स्कूली बच्चे मिले संक्रमित | 22 school children corona found infected in Kondagaon district | Patrika News

छत्तीसगढ़ : कोंडागांव जिले में एक साथ 22 स्कूली बच्चे मिले संक्रमित

locationकोंडागांवPublished: Jan 31, 2021 08:20:12 pm

Submitted by:

CG Desk

– कोरोना का खतरा कायम : बड़ेराजपुर ब्लॉक के मोहल्ला क्लास में पढ़ते थे सभी बच्चे .

Corona's active cases in the state are less than 3 thousand

Corona’s active cases in the state are less than 3 thousand

कोण्डागांव . जिले के बड़ेराजपुर विकासखंड में एक बार फिर कोरोना ने दस्तक देते हुए एक साथ 22 स्कूली बच्चों को अपने चपेट में ले लिया है। इसकी पुष्टि होने के बाद से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। बता दें कि प्रदेश कोरोना मरीजों की संख्या रोजाना औसनत 500 के करीब मिल रही है। जानकारी के मुताबिक यह सभी बच्चे मोहल्ला क्लास में एक साथ पढ़ते थे।
यह सभी 11 से 14 साल के हैं। स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में रोजाना कोरोना का जांच किया जा रहा है। इसी दौरान शुक्रवार को एक छात्र की तबीयत खराब होने पर उसी जांच करवाने के लिए हॉस्पिटल लाया गया था। छात्र की की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आने पर इसकी सूचना हॉस्पिटल से शिक्षक को दी गई। इसके बाद शिक्षक साथ बच्चों को लेकर हॉस्पिटल जांच कराने पहुंचे। जांच में एक के बाद एक सभी 22 बच्चों में कोरोना का संक्रमण पाया गया। इस मामले की सूचना तत्काल उच्चधिकारियों को दी गई।
सूचना पाकर शनिवार को एसडीएम, तहसीलदार सहित अन्य अधिकारी बड़ेराजपुर पहुचे और संक्रमित बच्चों को कोण्डागांव कोविड हॉस्पिटल में लाने की तैयारी कर ही रहे थे कि कुछ ग्रामीणों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया। इसके बाद अधिकारियों ने स्थानीय छात्रावास को ही आइसोलेशन सेंटर बनाते हुए वहीं बच्चों को शिफ्ट किया गया है।
बता दें कि इसी तरह तीन माह पहले भी एक साथ 33 लोगों को एक साथ कोरोना पॉजीटिव आने की पृष्टि हुई थी। सरपंच रामसाय मरकाम ने बताया कि आइसोलेट किए गए संक्रमित मरीजों के लिए फिलहाल पंचायत की ओर से भोजन आदि की व्यवस्था की गई है।
बच्चों के साथ ही उनके परिवार के कुछ लोग भी कोरोना पॉजीटिव पाए गए है। जिन्हें स्थानीय स्तर पर ही आईसोलेट किया गया है।
– (डॉ. टीआर कुवर, सीएचएमओ)

लंबे समय के बाद एक ही जगह से बड़ी संख्या में मरीजों का मिलना,स्पष्ट करता है कि कोरोना खत्म नहीं हुआ है। हमें उसके लक्षणों को हल्के में नहीं लेना है। नियमों का पालन करना है।
– डॉ. सुभाष पांडेय, प्रवक्ता एवं संभागीय संयुक्त संचालक, स्वास्थ्य विभाग
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो