भाजपा व कांग्रेस इस जिले में दोनों ही मना रहे खुशियां, जबकि बड़े अंतर से हार चुकी है कांग्रेस

भाजपा व कांग्रेस इस जिले में दोनों ही मना रहे खुशियां, जबकि बड़े अंतर से हार चुकी है कांग्रेस

Badal Dewangan | Publish: May, 24 2019 11:57:16 AM (IST) | Updated: May, 24 2019 11:57:17 AM (IST) Kondagaon, Kondagaon, Chhattisgarh, India

भाजपा देश की तो कांग्रेसी स्थानीय जनादेश को लेकर करते रहे खुशी का इजहार

कोण्डागांव. जिला मुख्यालय के पीजी कॉलेज परिसर में बनाए गए स्ट्रांगरूम सुबह सात बजे खोला गया और इसे मतगणना स्थल तक लेकर आया गया। जहॉ दोनों ही विधानसभा के लिए लागए गए 14-14 टेबलों में गिनती शुरू हुई। और पहले ही चरण के नतीजे आने के बाद भाजपा व कांग्रेस दोंनों ही पार्टी के नेता व कार्यकर्ताओं में खुशी देखने को मिली। क्योकि कांकेर लोकसभा के लिए भाजपा प्रत्यार्शी केशकाल विधानसभा से आगे रहे तो वहीं बस्तर लोकसभा के कांग्रेस प्रत्यार्शी कोण्डागांव विधानसभा से पहले ही चरण में दो हजार से ज्यादा वोटो से आगे चल रहे थे।

सब देशभर के जनादेश के सामने कमजोर पड़ा
धीरे-धीरे का राउंड वाईस गिनती चलती रही और दोनों ही पक्षों के लोग अपनी-अपनी खुशी का इजहार करते दिखे। पांच राउंड के बाद कांग्रेसी स्थानीय प्रत्यार्शी की जीत को लेकर तो वही भाजपा देशवासियों के जनादेश रूझान को देखते हुए उनके चेहरे खिलखिलाने लगे थे। हालांकि भाजपाई अपने बस्तर प्रत्यार्शी को अपने विधानसभा से लीड नहीं दिला पाने का गम भी उनके चेहरे पर दिखाई तो पड़ रहा था, लेकिन वो सब देशभर के जनादेश के सामने कमजोर पड़ा और भाजपाई खुशी का इजहार करते दिखें।

14-14 टेबलों में 17 व 20 रांउड में हुई गिनती
मतगणना स्थल पर केशकाल व कोण्डागांव विधानसभा के लिए 14-14 टेबल लगाए गए थे। जिसमें कोण्डागांव में 17 राउंड व केशकाल विधानसभा के लिए 20 राउंड में गिनती पूरी की गई। इसके पूर्ण होने के बाद आयोग के निर्देशानुसार वीवीपेट की गिनती शुरू की गई। कोण्डागांव विधानसभा में पहले राउंड में कांग्रेस 2316 वोट से भाजपा से आगे रही तो वही केशकाल में भाजपा 1038 वोटो से कांग्रेस से आगे रहा। कोण्डागांव विधानसभा से भाजपा प्रत्यार्शी बैदूराम कांग्रेस के प्रत्यार्शी दीपक बैज से एक भी राउंड में आगे नहीं निकल पाए तो वहीं केशकाल विधानसभा में भाजपा व कांग्रेस प्रत्यार्शी के बीच उतार.चढ़ाव देखने को मिला। आखिरकार केशकाल विधानसभा इलाके से भाजपा प्रत्याशी मोहन मंडावी 20 वें व अंतिम राउंड में 917 वोट आगे रहे। तो वही कोण्डांगांव विधानसभा से कांग्रेस प्रत्यार्शी दीपक 17वे व अंतिम राउंड में 12780 वोट की आगे रहे।

कांग्रेसी व भाजपाई मीडिया सेंटर में जमे रहे.
मतगणना स्थल पर बनाए गए मीडिया सेंटर में सुबह से ही मीडियाकर्मियों के साथ भाजपा के कांग्रेस के नेता लाईव रिर्पोट जानने व देखने के लिए जमे रहे। यहॉ जिला प्रशासन ने टीवी आदि व ऑनलाईन खबरों के लिए व्यवस्था कर रखा था। कांग्रेस के दोनों विधायक मोहन मरकाम व संतराम नेतामए कांग्रेस जिलाध्यक्ष रविघोष के साथ ही भाजपा के भाजयुर्मो के प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य जितेंद्र सुरानाए ओमप्रकाश टावरीए संजय मोदीए गोपाल दीक्षित सहित अन्य कार्यकर्ता यही जमे रहे। हालांकि कोण्डागांव विधानसभा के 14 वे राउंड की रिर्पोट आने के बाद विधायक मोहन जगदलपुर के लिए रवाना हो गए तो वही केशकाल विधायक अपने इलाके की अंतिम रिर्पोट आने तक इंतजार करते रहे। इसी दौरान बीच.बीच में पुलिस के जवान व अधिकारी.कर्मचारी भी मीडिया सेंटर में पहुंच अपनी जानकारी अपडेट करते रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned