scriptइधर करोड़ों की लागत से तैयार हुआ भवन और अधर में अटक गया कॉलेज | building was built at cost of crores and college got stuck in balance | Patrika News

इधर करोड़ों की लागत से तैयार हुआ भवन और अधर में अटक गया कॉलेज

locationकोंडागांवPublished: Jun 29, 2022 02:30:01 pm

Submitted by:

CG Desk

रूसा के अंतर्गत इस कॉलेज व अवासीय भवन के लिए तकरीबन 11 करोड़ स्वीकृत हुआ था। जिसमें से 6 करोड़ की लागत से फिलहॉल भवन का कुछ हिस्सा बनकर तैयार हो चुका है।और यहॉ मॉडल कॉलेज के मुताबिक ही लैब, क्लासरूम आदि का निर्माण भी किया गया है। लेकिन अब मॉडल कॉलेज के कान्सेपट को ही समाप्त करते हुए गर्ल्स कालेज को यहॉ शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है।
 

.

कोण्डागांव. राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान के अंतर्गत वर्ष 2019 में प्रधानमंत्री के हाथों डिजीटल माध्यम से युवाओं को जिले में उच्चतर व बेहतर शिक्षा प्रदान करने के लिए शुरूआत किए गए मॉडल कॉलेज को ही अब गर्ल्स कॉलेज के रूप में तब्दील करने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक शासन स्तर से इस संबंध में पीजी कॉलेज प्रबंधन को पत्र हुआ है। जबकि, रूसा के अंतर्गत इस कॉलेज व अवासीय भवन के लिए तकरीबन 11 करोड़ स्वीकृत हुआ था। जिसमें से 6 करोड़ की लागत से फिलहॉल भवन का कुछ हिस्सा बनकर तैयार हो चुका है।

और यहॉ मॉडल कॉलेज के मुताबिक ही लैब, क्लासरूम आदि का निर्माण भी किया गया है। लेकिन अब मॉडल कॉलेज के कान्सेपट को ही समाप्त करते हुए गर्ल्स कालेज को यहॉ शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है। जबकि यहॉ यदि मॉडल कॉलेज संचालित होता तो इसमे छात्र और छात्राओं को दोनों को बेहतर शिक्षा के साथ ही आवासीय सुविधा मिल पाती। लेकिन अब यहॉ गर्ल्स कॉलेज शिफ्ट होने से केवल छात्राओं को ही सुविधा मिल पाएगी।

गर्ल्स कालेज कन्या छात्रावास भवन में होना था संचालित
आपको बता दे कि, पिछले शिक्षासत्र में नगर में गर्ल्स कॉलेज की स्थापना की गई। और कॉलेज के पास अपना भवन नहीं होने की स्थिति में पीजी कॉलेज के कन्या हॉस्टल परिसर को जहॉ वर्तमान में कुछ विभागों के सरकारी कार्यालय संचालित हो रहे है। वहॉ शिफ्ट करने निर्देशित करने के साथ ही इस कॉलेज का शुभारंभ भी विधायक मोहन मरकाम के द्वारा इसी भवन से किया गया था। लेकिन यहॉ से संचालित हो रहे कार्यालय के भवन नहीं छोड़ने की स्थिति में गर्ल्स कॉलेज ही अधर में था और इधर मॉडल कॉलेज का भवन तैयार होते ही अब उस भवन में गर्ल्स कॉलेज को संचालित करने की तैयारी चल रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो