scriptCollector ने किया सवाल, छात्राओं ने नहीं दिया जवाब तो खुद ही लग गए पढ़ाने | Collector did the question students not give the answer then it teach | Patrika News

Collector ने किया सवाल, छात्राओं ने नहीं दिया जवाब तो खुद ही लग गए पढ़ाने

locationकोंडागांवPublished: Sep 07, 2017 05:54:00 pm

Submitted by:

ajay shrivastav

निरीक्षण के बाद सीधे क्लासरूम में चले गये,  कलेक्टर ने एक अध्याय पीछे पलटा और छात्राओं से प्रश्नोत्तरी करने लगे तो सभी छात्र हक्का-बक्का रह गये।

collector class

कलेक्टर ने एक अध्याय पीछे पलटा और छात्राओं से प्रश्नोत्तरी करने लगे

कोंडागांव. कलेक्टर समीर विश्नोई गुरूवार की दोपहर अचानक पीजी कॉलेज पहुंचे और कॉलेज का निरीक्षण करने के बाद वे सीधे क्लासरूम में चले गये। उस समय इकोनॉमिक्स की क्लास चल रही थी। कलेक्टर समीर विश्नोई ने जिस चेप्टर की पढ़ाई करवाई जा रही थी। इसी दौरान कलेक्टर ने ठीक उसी चेप्टर के बारे में छात्र-छात्राओं से चर्चा करनी शुरू कर दी। जब कलेक्टर ने एक अध्याय पीछे पलटा और इसकी चर्चा करते छात्राओं से प्रश्नोत्तरी करने लगे तो सभी छात्र हक्का-बक्का रह गये और किसी भी छात्र-छात्राओं ने कलेक्टर के पूछे सवालों का जवाब नहीं दे पाये।

यह भी पढ़ें
इस इलाके में हो रही हर दो दिन में एक मौत, डॉक्टरों का बयान सुन खुन खौल उठेगा आपका


औचक निरीक्षक में पहुंचे कॉलेज
ज्ञात हो कि स्कूलों में शिक्षागुणवक्ता अभियान के दौरान जिलेभर के अधिकारी व जनप्रतिनिधि स्कूलों में जाकर बच्चों के साथ समय बिताने के साथ ही उनकी समस्याओं से अवगत हुये उनको पुस्तक के पाठ भी पढ़ाये, लेकिन ऐसा जिले में शायद यह पहली दफे हुआ जब कलेक्टर कॉलेज के छात्र-छात्राओं को पढ़ाने लग गये। हालंाकि कलेक्टर समीर विश्नोई अचौक निरीक्षण में कॉलेज पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें
पिता को लात घुंसे, डंडे से मार चैन की नींद सो गया बेटा, सुबह उठते ही पिता की हालत देख हो गया फरार


जवाब नहीं मिलने से नाराज कलेक्टर ने दी शिक्षा
जब निरीक्षण के दौरान कलेक्टर वाणिज्य व अर्थशास्त्र की कक्षाओं में पहुंचे थे।इस दौरान जब वह बच्चों से इकोनॉमिक्स व कॉमर्स के कुछ सवाल भी पूछ बैठे। जिसके बाद छात्र-छात्राओं ने जवाब न आने पर अपना सिर ही झुका दिया। तभी जवाब ना मिलने से नाराज कलेक्टर ने फिर विद्यार्थियों को सरलता से समझाते हुए पढ़ाया। साथ ही मन लगाकर पढ़ाई करने व आगे बढ़कर सही मार्ग पर चलने की भी बात कही।

यह भी पढ़ें
OMG : उपाध्यक्ष सहित 13 कांग्रेसी पार्षदों ने एक साथ सौंप दिया इस्तीफा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो