scriptचाइना,जापान,कोरिया साहित आठ देशों से 22 व्यक्ति लौटे कोंडागांव, सुरक्षा घेरे में 50 से अधिक परिवार | COVID-19: 22 people came from 8 countries including China,Japan,Korea | Patrika News

चाइना,जापान,कोरिया साहित आठ देशों से 22 व्यक्ति लौटे कोंडागांव, सुरक्षा घेरे में 50 से अधिक परिवार

locationकोंडागांवPublished: Mar 29, 2020 04:48:53 pm

Submitted by:

CG Desk

COVID-19: विदेश से कोंडागांव लौटे 5 व्यक्ति होम आइसोलेट में, कोतवाली पुलिस अलर्ट पर।

corona

Random testing to check for covid -19 (File Photo)

कोंडागांव। समूचे देश में किलर कोरोना का कहर जारी है। ऐसे में प्रशासन संक्रमण को रोकने के लिए तमान कार्य कर रही है। इसी कार्रवाही के तहत कोंडागांव के अनुविभागीय दंडाधिकारी पवन कुमार प्रेमी ने विदेश यात्रा से शहर में पहुंचने वाले पांच व्यक्तियों को होम आइसोलेट करने का आदेश 26 मार्च को जारी किया है। कोरोना वायरस के संक्रमण नियंत्रण व रोकथाम के उद्देश्य से एहतियात बरतते हुए उक्त पांचों व्यक्तियों के साथ आसपास के 50 परिवारों को सुरक्षा घेरे में लिया गया है। अब इन मकानों के आस-पास लोगों के आने-जाने पर पाबंदी है और यहां सैनिटाईजेशन का काम चल रहा है।
गौरतलब है कि हाल में कोंडागांव अस्पताल वार्ड सरगीपाल पारा निवासी निवेश, निवेश गौतम, काजल भंडारी, भूपेश भंडारी, अंजू सोनी, राजकुमार सोनी सहित कुल 22 लोग विदेश यात्रा से वापस शहर पहुंचे हैं, जिसके चलते उन परिवारों की आसपास के दायरे में आने वाले सभी परिवार बिना अनुमति के बाहर नहीं जा सकते। उक्त परिवारों की दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति हेतु रोजमर्रा के सामानों की व दवाइयों की आपूर्ति नगरपालिका के समन्वय से की जाएगी। इस हेतु अधिकारियों का दल गठित किया गया है।
चाइना,जापान,कोरिया साहित आठ देशों से 22 व्यक्ति लौटे कोंडागांव, सुरक्षा घेरे में 50 से अधिक परिवार
जिले वापस पहुंचे 22 लोगों में एक का सैंपल भी रिजेक्ट हुआ है और नौ लोगों के रिपोर्ट नेगेटिव आये है। बाकि बचे लोगो के रिपोर्ट अभी लंबित हैं। आपको बता दें यह सब चाइना, जापान, कोरिया,ईरान इटली, स्पेन, जर्मनी और फ्रांस से कोंडागांव लौटे हैं।
प्रशासन द्वारा कोरोनावायरस संक्रमण की रोकथाम केतु धारा 144 प्रभाव सील होने के बाद सख्ती बरती जा रही है, टोल फ्री नंबर जारी कर देश के अन्य राज्यों व विदेशों से आने वाले व्यक्तियों का स्वास्थ्य परीक्षण व स्थानीय थाना में जानकारी देने की बात कही गई है, ताकि अन्य व्यक्ति वायरस से प्रभावित ना हों।

Click & Read More Chhattisgarh News.

ट्रेंडिंग वीडियो