scriptकन्हैया की हत्या के विरोध में बंद रहा जिला, नेशनल हाईव में भी बंद रहे ढाबा व दुकानें | District remain closed in protest against Kanhaiya murder | Patrika News

कन्हैया की हत्या के विरोध में बंद रहा जिला, नेशनल हाईव में भी बंद रहे ढाबा व दुकानें

locationकोंडागांवPublished: Jul 03, 2022 07:16:30 pm

Submitted by:

CG Desk

पूर्व सूचना के चलते पहले ही व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे थे, तो वही कुछ व्यापरियों ने अपनी दुकाने खोलने की तैयारी कर रहे तो उन तक युवाओं की यह टीम पहुंचकर बंद करने की अपील करती रही। विभिन्न चौक-चौराहों पर विभिन्न संगठनों के द्वारा आंतकवाद का पुतला फूंककर अपना विरोध दर्ज कराया था। इसके बाद छत्तीसगढ़ बंद के अहवान पर आज नगर पूरी तरह बंद रहा। घूम-घूमकर बाजार बंद समर्थक करते रहे आंतकवाद के खिलाफ नारेबाजी सुबह से शाम तक सभी का समर्थन मिला और बंद पूरी तरह शांतिपूर्ण रहा सुरक्षा के लिहाज से नग

.

कोण्डागांव . कन्हैया हम सर्मिदा है तेरे खातिर जिंदा है, आंतकवाद मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए विश्व हिन्दु परिषद, सर्व हिन्दु समाज के साथ ही समाजिक कार्यकर्ताओं की टीम शनिवार की सुबह से नगर में घूम-घूमकर बाजार खुले हुए व्यासियक प्रतिष्ठानों से बंद करने की अपील करते रहे। और देखते ही देखते सभी का समर्थन मिला और बंद पूरी तरह शांतिपूर्ण रहा।

ज्ञात हो कि, राजस्थान के उदयपुर में हुए एक युवक की निमर्म हत्या के विरोध में यह बंद करवाया गया था। पूर्व सूचना के चलते पहले ही व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे थे, तो वही कुछ व्यापरियों ने अपनी दुकाने खोलने की तैयारी कर रहे तो उन तक युवाओं की यह टीम पहुंचकर बंद करने की अपील करती रही। सुरक्षा के लिहाज से नगर के सभी चौक-चौराहों पर पुलिस के जवान तैनात किये गए थे। वही युवाओं की टीम जिस ओर भी जाती पुलिस के जवान उनके साथ घूमते रहे।

ज्ञात हो कि, यह पहला मौका था जब, समाजिक कार्यकर्ताओं ने भी इस बंद के समर्थन में नगर में घूमते हुए नजर आए। इससे एक दिन पहले नगर के विभिन्न चौक-चौराहों पर विभिन्न संगठनों के द्वारा आंतकवाद का पुतला फूंककर अपना विरोध दर्ज कराया था। इसके बाद छत्तीसगढ़ बंद के अहवान पर आज नगर पूरी तरह बंद रहा।

शराब दुकान भी बंद करवाने पहुंचे
नगर बंद के दौरान युवाओं की टीम दोपहर को शासकीय मंदिरा दुकान पहुंच संचालकों से बंद का समर्थन मांगा। और समर्थन मिलने के बाद वे वहॉ से रवाना हो गए, हालांकि शाराब दुकान कुछ देर बंद रखने के बाद दुबारा से खोल दिया गया था।

अतिआवश्यक सेवाए रही चालू
बंद के इस अहवान में अतिआश्यक सेवाए चालू रही। जिससे लोगों को किसी तरह की कोई समस्याओं का सामना न करना पड़े। बंद की वजह से अपने प्रतिष्ठानों के शटर गिराकर लोग आपस में एकत्रित होकर गपशप मारते रहे। तो वही दिनभर व्यस्त रहने वाला बस स्टैंड भी खाली-खाली नजर आया। सड़के पूरी सूनी रही। हालांकि शाम को बस स्टैंड परिसर के आसपास की दुकाने खुली जहॉ लोगों की भीड़ भी देखने को मिली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो