scriptडॉक्टर खोजते रहे कुर्सी और एंबुलेंस में मरीजों की जगह ढोया जा रहा था सामान… | Doctor recover chair and being replaced patients in ambulances stuff | Patrika News

डॉक्टर खोजते रहे कुर्सी और एंबुलेंस में मरीजों की जगह ढोया जा रहा था सामान…

locationकोंडागांवPublished: Jan 22, 2018 11:25:50 pm

पहले ही दिन दिखी काफी अव्यवस्था, स्टाफ भी रहे नदारद, प्रबंधन का दावा कुछ ही दिनों में सब कुछ हो जाएगा ठीक।

पंखें व लाइट जलाने पर निकलने लगी थी चिंगारी

पंखें व लाइट जलाने पर निकलने लगी थी चिंगारी

कोण्डागांव. जिला हास्पिटल अपने नये भवन में शिफ्ट तो हो गया। लेकिन यहां अभी काफी अव्यवस्था देखने को मिली। अस्पताल में अलग-अलग चैम्बर तो बने हैं, लेकिन वहां से अस्पताल के कुछ स्टाफ नदारत रहे। दरअसल डाक्टरों के किसी चेम्बर में कुर्सी तो किसी में टेबल लगा हुआ था। जिससे बैठने व कार्यप्रणाली में दिक्कतें आ रही है। इसके चलते ओडीपी में तैनात डाक्टर भी अपने लिए पहले कुर्सी का जुगाड़ करते नजर आए। सिविल सर्जन व दो मेडिकल आफिसर को छोड़कर जिला हास्पिटल की ओपीडी में कोई नजर नहीं आ रहा था। जिससे यहां अपनी बेहतर इलाज की आस लिए पहुंचे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था।
पंखें व लाइट जलाने पर निकलने लगी थी चिंगारी
मिली जानकारी के मुताबिक हास्प्टिल भवन में अभी बिजली भी जुगाड़ से चलाई जा रही है। इसके चलते सुबह के समय ही जब पूरी लाइट व पंखे ऑन हुये सर्किट के पास चिंगारी निकलने लगी। जिसे देख पहले तो प्रबंधन घबरा गया, लेकिन इलेक्ट्रीशियन के आने के बाद प्रबंधन ने राहत की सांस ली और सभी व्यवस्था जमाने में लग गए।
मुख्यद्वार तक पहुंचने एप्रोच सड़क तक नहीं
हास्पिटल भवन बनकर तैयार हो तो गया पर यहां हास्पिटल के मुख्य दरवाजे तक पहुंचने के लिए सड़क से एप्रोच मार्ग तक नहीं बन पाया हैं। और इस बीच गडें में भरे रेत के चलते लोग यहां पहुंचने वाले लोग गिरते-हपटते हासिप्टल में एंट्री करना पड़ रहा है। हालांकि हास्पिटल प्रबंधन इन सब को सप्ताहभर में ठीक कर लेने की बात कह रहा है, लेकिन जिला हास्पिटल अपने नए भवन में शिफ्ट होने से अब प्रबंधन को जूहो व ड्रेनेज सिस्टम की समस्या से निजाद मिल सकेगी।
एम्बुलेंस से कर रहे सामानों की ढुलाई
हास्पिटल प्रबंधन डीएनके परिसर स्थित अपने पुराने भवन से नए भवन तक लाने ले जाने के लिए अपने सभी एंबुलेंस को तैनात कर रखा है। हास्पिटल प्रबंधन के विभिन्न विभागों की फाइले, टेबल, कुर्सी, कम्प्यूटर सहित अन्य सामग्री सबकुछ इन्हीं एंबुलेंस के माध्याम से सप्लाई कर रहा हैं। इस संबंध में प्रबंधन का कहना है कि नए हास्पिटल भवन में शिफ्टिंग के बाद हो रही परेशानियों का जल्द ही समाधान किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो