script

इन मांगों को लेकर कर्मचारी उतरे सड़क पर, बेमियादी हड़ताल की दी चेतावनी

locationकोंडागांवPublished: Jun 28, 2018 03:01:44 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

भाजपा को घोषणा व संकल्प पत्र लागू करने बनाया दबाव, फेडरेशन के बैनर तले संघों ने अपनी मांगों को लेकर भरी हुंकार
 
 

इन मांग को लेकर कर्मचारी उतरे सड़क पर

इन मागों को लेकर कर्मचारी उतरे सड़क पर, बेमियादी हड़ताल की दी चेतावनी

कोण्डागांव. छत्तीसगढ़ कर्मचारी, अधिकारी फेडरेशन संघ के बैनर तले बुधवार को जिलेभर के अधिकारी-कर्मचारी एक मंच पर शामिल हुए। डीएनके मैदान से हुंकार भरते हुए उन्होंने भाजपा के घोषणा व संकल्प पत्र में शामिल बिंदुओं को लागू करने की मांग करते हुए मुख्य सचिव के नाम कलक्टर को ज्ञापन सौपा।

किए गए वादों को अब तक पूरा नहीं किया
फेडरेशन के जिला संयोजक नीलकंठ शार्दूल ने कहा कि, हमारी मांगे सालों से लंबित हैं इसके साथ ही सत्तारूढ़ भाजपा के संकल्प पत्र में हमारी मांगों के संबंध में निराकरण करने की बात कही गई थी, लेकिन आज सरकार पांच साल पूरा होने को हैं। उनके द्वारा किए गए वादों को अब तक पूरा नहीं किया गया हैं।

सरकार अपने किए गए वादों को भूल गई
इस संबंध में संघ समय-समय पर मंत्री व अधिकारियों से मिलता रहा, लेकिन इसका अब तक कोई विकल्प भी नहीं निकाला जा सका हैं। इस मुद्दे को लेकर हमारी पूर्व निर्धारित हड़ताल 12 जून को हम लोगों ने विकास यात्रा को देखते हुए स्थगित किया था। पर सरकार अपने किए गए वादों को भूल गई और हम सबकों एक मंच के माध्यम से आंदोलन की राह पकडऩी पड़ी हैं। मंच से विभिन्न संघों ने पदाधिकारियों ने अपनी बात रखी।

छाता लेकर पहुंचे प्रदर्शन करे कर्मचारी
सुबह से हो रही बारिश भी कर्मचारियों को आंदोलन में आने ने नहीं रोक सकी और स्ंाघ के अहावान पर जिलेभर के कर्मचारी जिला मुख्यालय में आयोजित प्रदर्शन स्थल पर शामिल होने पहुंचे। ज्ञात हो कि सभी कर्मचारियों के एक दिवसीय सामूहिक आवकाश लेने से सरकारी कार्यालयों में दिनभर कोई कामकाज नहीं हुए तो वहीं संविदा पर व दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी कार्यालय खोल बैठे रहे रहे। वहीं जिला मुख्यालय के कुछ कार्यालयों में पट खुल ही नहीं पाए। हड़ताल में राजपत्रित अधिकारी संघ के एचपी द्विवेंदी, शिक्षक सघ से निर्मल शार्दूल, तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ से आत्माराम तलवार, डीडी बाजपेयी, आरके सिंग, पीडी विश्वकर्मा, बलराम निषाद, भूपेश नायक, रंजीत गौतम, श्रीनिवास शर्मा, आरजी गजेंद्र सहित विभिन्न संघ सगंठनों से जुड़े पदाधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

बेमियादी हड़ताल की दी चेतावनी
फेडरेशन ने समय रहते अपनी मांग पूरी नहीं होने की पर बेमियादी हड़ताल पर जाने की चेतावनी शासन-प्रशासन को दी हैं। दराअसल फेडरेशन की मुुख्य मांगों में कर्मचारियों के जीवनकाल में चार स्तरीय पदोन्नति एवं 33 की जगह 25 वर्ष की सेवा अवधि पूर्ण पेंशन की पात्रता सहित अन्य मांगे शामिल हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो