scriptअजन्में बच्चे की अच्छी परवरिश के लिए दूसरे राज्य कमाने गया था पिता, फिर आई पत्नी के मौत की खबर | father go for job in other state, wifeis dead during Delivery | Patrika News

अजन्में बच्चे की अच्छी परवरिश के लिए दूसरे राज्य कमाने गया था पिता, फिर आई पत्नी के मौत की खबर

locationकोंडागांवPublished: Jun 08, 2019 05:23:27 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

अभी तक पिता को पता नहीं है कि, बच्चे को जन्म देकर चल बसी है प्त्नी

death during delivery

अजन्में बच्चे की अच्छी परवरिश के लिए दूसरे राज्य कमाने गया था पिता, फिर आई पत्नी के मौत की खबर

कोण्डागांव. जिले की सुदूर ग्रामीण इलाके में रहने वाले एक परिवार ने भी अपने बच्चों को बेहतर परवरिश का सपना देखा और अजन्मे बच्चों के भविष्य के लिए एक युवक रोजी-रोटी कमाने तमिलनाडू चला गया। वहीं पत्नी ने जुड़वा बच्चों को पिछले दिनों जन्म देने के कुछ दिनों बाद उसकी मौत हो गई।


जानकारी के मुताबिक फरसगांव इलाके की एक महिला जिला हास्पिटल में प्रसव पीड़ा के बाद भर्ती हुई थी। लेकिन दो दिनों तक भर्ती रहने के बाद जब प्रसव नहीं हुआ तो महिला बिना किसी को सूचना दिए वह हास्पिटल से सीधे अपने गांव चली गई। और 24 मई को ही उसने जुड़वा बच्चों को अपने घर पर जन्म दिया। और 3 जून को महिला की मौत हो गई।
नवजात की दादी ने जैसे-तैसे कर तीन-चार दिन बच्चों को संभाला लेकिन उसने भी अब जवाब दे दिया। वहीं दूसरी ओर नवजातों के पिता अपने बच्चों के जन्म पर और न ही पत्नी के अंतिम संस्कार में अपने गांव पहुंच पाए। इसकी सूचना जैसे ही जिला बाल संरक्षण ईकाई को मिली तो इनकी टीम मोके पर पहुंच बच्चों को नियमानुसार जांच लिए जिला हास्पिटल में भर्ती कराया हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो