scriptबेटे की शादी के लिए पिता पैसे निकालने गया था डाकघर, फिर आई नए तरीके से की गई फर्जीवाड़े की सच्चाई सामने | father had gone post office, truth in the new farjiwada way. | Patrika News

बेटे की शादी के लिए पिता पैसे निकालने गया था डाकघर, फिर आई नए तरीके से की गई फर्जीवाड़े की सच्चाई सामने

locationकोंडागांवPublished: May 31, 2019 03:28:36 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

लाखों रुपया जीपीएफ की राशि निकाल पोस्ट मास्टर फ रार, भटक रहे खाताधारक, 2 माह पहले उच्च अधिकारियों को की गई थी शिकायत, अब तक कार्रवाई नहीं

patrika

बेटे की शादी के लिए पिता पैसे निकालने गया था डाकघर, फिर आई नए तरीके से की गई फर्जीवाड़े की सच्चाई सामने

केशकाल. बडेराजपुर ब्लाक के ग्राम विश्रामपुरी पोस्ट ऑफिस के अधिकारी ने खाताधारकों की जीपीएफ राशि को फर्जी हस्ताक्षर कर निकाल लिया । जब खाताधारक पोस्ट ऑफि स से पैसा निकालने पहुंचा तो खाते से पैसा गायब होने का पता चला।

बताया जा रहा है कि दर्जनों खाता धारकों का पैसा इसी तरह निकाला गया है । वहीं खाताधारकों को जैसे ही खाता से पैसा निकल जाने की सूचना मिली तो वे तत्काल पोस्ट ऑफिस पहुंचे। वहीं मामले का खुलासा होने पर दूसरे दिन से पोस्टमास्टर ही गायब हो गया है जो अब तक फ रार है।

पीडि़तों की शिकायत के अनुसार
पीडि़तों ने आरोप लगाया है कि इन लोगों की राशि पोस्ट मास्टर सुनील कुंभकार निवासी संबलपुर के द्वारा फर्जी तरीके से निकाला गया है । पीडि़तों ने जब पोस्ट मास्टर सुनील कुमार से राशि निकालने के बारे में जानकारी चाही गई तो गोलमोल जवाब देना शुरू किया और शिकायत के दूसरे दिन से फ रार हो गया है । पोस्ट ऑफिस के उच्चाधिकारियों को जैसे ही मामले का पता चला तो एक महीना पूर्व उक्त कर्मचारी को निलंबन करने की बात कही गई । पीडि़तों की शिकायत के अनुसार जगदलपुर से टीम गठित कर विश्रामपुरी पोस्ट ऑफि स जांच करने दो दिनों से पहुंचे हुए हैं। साथ ही अब क्षेत्र के सभी खाताधारकों का प्रमुखता से खातों की जांच की जा रही है। जिससे यहां पता चलेगा कि किन किन लोगों का फ र्जी तरीके से पैसा आहरण किया गया जिससे कि कितनी राशि में फर्जीवाड़ा हुआ है पता चल सके । खाताधारकों का कहना है कि जल्द से जल्द उनका पैसा वापस दिलवाया जाए। इस मामले को दो माह बीत जाने के बाद भी विभाग के अधिकारी कर्मचारी इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। वहीं अधिकारियों से पूछताछ करने पर जवाब देने से पीछे हट रहे हैं।

शादी के लिए पैसा निकालने पहुंचा तब खुली पोल
केशकाल विधानसभा क्षेत्र के ग्राम विश्रामपुरी निवासी जोहर साहू जो जनपद पंचायत केशकाल सहायक ग्रेड 3 में कार्यरत है अपने बेटे की शादी के लिए कई वर्षों से जीपीएफ का पैसा पोस्ट ऑफि स में जमा कर रहे थे । इसी वर्ष मार्च में उनके बेटे की शादी होनी थी। और जब उन्होंने पोस्ट ऑफिस जाकर अपना पैसा निकालना चाहा और अपना खाता चेक किया तो उनके खाते से तीन लाख 50 हजार रुपए पहले से निकाल लिया गया था। जिसकी सूचना उन्होंने तत्काल विभागीय अधिकारियों एवं जगदलपुर अधीक्षक डाकघर को दिया गया।

इन लोगों के खाता से निकाला गया पैसा
ग्राम विश्रामपुरी निवासी जोहार साहू के खाता से 3 लाख 50 हजार रुपए 27 सितम्बर 2018 को निकाला गया । इसी तरह जपं बडेराजपुर के ही कर्मचारी बीएल ध्रुव के खाता से भी 2 लाख 50 हजार और अनिल नेताम के खाता से 3 लाख बिना उनकी जानकारी के उनके खाता से गायब मिला।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो