पुलिस निभा रही खाद्य विभाग, बैंक, अस्पताल का अहम रोल, जानिए ग्रामीणों को कैसे मिल रहा लाभ

पुलिस निभा रही खाद्य विभाग, बैंक, अस्पताल का अहम रोल, जानिए ग्रामीणों को कैसे मिल रहा लाभ

Badal Dewangan | Publish: Jun, 14 2019 03:03:32 PM (IST) Kondagaon, Kondagaon, Chhattisgarh, India

अंदरूनी इलाकों का राशन कार्ड (Ration card) थाने में बनवाया पुलिस (Police) ने

 

 

कोण्डागांव. सामुदायिक पुलिसिंग के अंतर्गत जिला पुलिस जिले के अंदरूनी इलाकों के ग्रामीणों की समस्याओं को निराकरण करने बुधवार को मर्दापाल थाना परिसर में कैंप लगाकर ग्रामीणों की लगभग हर तरह की समस्याओं का अंत करने का प्रयास किया। यहां मर्दापाल के आसपास के चार गावंों के ग्रामीण बड़ी संख्या में पहुंचे थे। जिन ग्रामीणों के पास राशन कार्ड (Ration card) नहीं थ उनके राशन कार्ड बनाए गए जिनके कोई बैंक एकांउट नहीं था उनके मौके पर ही एकाउंट (Bank Account) खोलवाए गए। इसके साथ ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जांच कर उन्हें दवाईया (Medicine) वितरित किया, ग्रामीणों को सायबर क्राईम व यातायात नियमों की जानकारी भी दी गई।


दूर दराज से यहां पहुंचे ग्रामीणों के लिए दोपहर भोजन की भी व्यवस्था थाना परिसर में कराई गई थी। यह पूरा आयोजन पुलिस कप्तान (SP) सुजीत कुमार व उपकप्तान (DSP)अंनत साहू के निर्देशन में व विभिन्न विभागों की मौजूदगी में आयेाजित हुआ। ज्ञात हो कि, इसी थाना परिसर में जब सीआरपीएफ (CRPF) की कंपनी तैनात थी तब यहां इस तरह के आयोजन समय-समय पर होते रहते थे। वहीं अब जिला पुलिस बल ने सामुदायिक पुलिसिंग के माध्यम से ऐसे आयोजन जिलेभर में आयोजित कर रही हैं।

पुलिस व खाद्य विभाग के अधिकारी राशन कार्ड बनवाने की दे रहे जानकारी
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अब जिन लोगों का राशन कार्ड नहीं बना है उन लोगों का राशन कार्ड बनवाने के लिए एक नई तकनीक अपनाते हुए कोण्डागांव जिला में पुलिस विभाग को शामिल कर लिया है । पुलिस के आला अधिकारी एवं खाद्य विभाग द्वारा गांव गांव जाकर लोगों का राशन कार्ड बनवाने में लग गए हैं। पुलिस अधीक्षक के निर्देशन पर गुरुवार को केशकाल एसडीओपी और खाद्य निरीक्षक (FoodInspector) गुरुवार को खालेमुरवेंड पहुंच शिविर लगाया । उन्होंने बताया ग्राम मे ऐसे परिवार जिनके अभी तक राशन कार्ड नही बना हैं या राशन कार्ड में उनका नाम नही जुड़ा है, वे शिविर में आकर राशन कार्ड बनाने संबंधी जानकारी देकर नवीन राशन कार्ड प्राप्त कर सकते हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned