41 फीट के रावण का होगा दहन

41 फीट के रावण का होगा दहन
people have congregated

Ajay Shrivastava | Publish: Oct, 09 2016 11:03:00 PM (IST) jagdalpur

विजय दशमी के को अंहकारी रावण का स्थानीय विकासनगर स्थिति स्टेडियम में दहन किया जाएगा। इस बार करीब 41 फीट के रावण का निर्माण शीतला माता समिति के द्वारा करवाया जा रहा है।

कोण्डागांव. विजय दशमी के दिन मंगलवार को अंहकारी रावण का स्थानीय विकासनगर स्थिति स्टेडियम में दहन किया जाएगा। रावण के पुतला बनाने का काम पहले ही शुरू हो चुका है।

इस बार करीब 41 फीट के रावण का निर्माण शीतला माता समिति के द्वारा करवाया जा रहा है। समिति के सचिव दीनबंधु देवांगन ने बताया कि विजय दशमी के दिन रावण का दहन शाम छह बजे किया जाएगा।

इसके पहले माता मंदिर से भगवान राम की झांकी निकाली जाएगी जो पांच बजे तक स्टेडियम पहुंचेगी जहां रामलीला होगा और लीला में रावण के मरते ही अंहकारी रावण की पुतला का दहन किया जाएगा। ज्ञात हो कि मंदिर समिति ने रविवार को पुतले को स्थापित करने के लिए पोल आदि गड़वा दिए है। अब दशहरे के दिन सुबह इसे लाकर यहा शिफ्ट किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार नगर पालिका प्रशासन ने रावण के पुतले को बनाने के लिए समिति को 50 हजार रुपए का आबंटन किया हैं, लेकिन समिति के सदस्यों को इसकी फि लहाल कोई जानकारी नही है।

सचिव व ग्राम पटेल गोपाल ने बताया कि समिति दशहरे के पहले से ही रावण दहन की प्रकिया पूरी करने के लिए तैयारी करती रहती है। सरकारी आबंटन कभी देरी से आता है तो कभी समय रहते मिल जाता है।

जुटते है हजारों लोग
दशहरे पर रामलीला व रावण दहन को देखने के लिए लोग दूर-दूर से यहां पहुंचते है। इस दौरान यहां मेला लगता है। आतिशबाजी के साथ जय श्रीराम के जयकारे भी लगते रहते है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned